Former cabinet secretary made many big revelations.

‘अंबानी के दबाव में मनमोहन सिंह ने नहीं घटाए गैस के दाम’.. पूर्व कैबिनेट सचिव ने अपनी किताब में किये बड़े खुलासे.

Former cabinet secretary made many big revelations.

Edited By :   Modified Date:  January 18, 2023 / 04:43 PM IST, Published Date : January 18, 2023/4:43 pm IST

Former cabinet secretary km chandrashekhar made many big revelations in his book

तत्कालीन मनमोहन सिंह की सरकार में कैबिनेट सचिव रहे केएम चंद्रशेखर ने कई ऐसे खुलासे किये है जिससे देश की सियासत गरमा सकती हैं और भाजपा को कांग्रेस पर हमले का मौक़ा मिल सकता हैं. केएम चंद्रशेखर ने अपनी किताब “एज गुड़ एज माई वर्ड” में एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया हैं की तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने कार्यकाल के दौरान उद्योगपति मुकेश अम्बानी के दबाव में आकर गैस के दाम में कमी नहीं की थी. उन्होंने बताया है की इस तरह श्री सिंह ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का फेवर किया था.

Read more : पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका.. मनप्रीत सिंह बादल ने थामा BJP का दामन.. पीयूष गोयल ने कराया पार्टी प्रवेश.

न्यूट्रल होकर लिखा.

इन खुलासो को लेकर केएम चंद्रशेखर ने साफ कहा है की उन्होंने किताब में वही लिखा हैं जो हुआ हैं. उन्होंने न्यूट्रल होकर दोनों ही सरकारों के बारे में लिखा हैं.

Read more : वित्त मंत्रालय ने अनुदान की अंतिम अनुपूरक मांग के लिये व्यय प्रस्ताव मांगे

बोला ऐसा नहीं करना हैं.

एक टीवी इंटरव्यूव में चंद्रेशखर ने बताया हैं की ‘मैं उस वक्त कैबिनेट सचिव था. तब ही ये सब शुरू हो गया था. मुझसे कहा गया कि रिपोर्ट बनाइए और मैंने पूरा पढ़ा. देखा कि कॉरपोरेट घराने ने ढाई डॉलर में टेंडर ले लिया था. उन्होंने एक समझौता भी किया था, पर एक नया फॉर्मूला आ गया. चार डॉलर से ज्यादा का और मैंने बोला कि ऐसे नहीं करना है’.

Read more : माटेयो मेस्सिना डेनारो: 30 साल बाद माफिया सरगना की गिरफ्तारी.

एक सवाल के जवाब में चंद्रशेखर ने कहा की मैं उस वक्त कैबिनेट सचिव था. तब ही ये सब शुरू हो गया था. मुझसे कहा गया कि रिपोर्ट बनाइए और मैंने पूरा पढ़ा. देखा कि कॉरपोरेट घराने ने ढाई डॉलर में टेंडर ले लिया था. उन्होंने एक समझौता भी किया था, पर एक नया फॉर्मूला आ गया. चार डॉलर से ज्यादा का और मैंने बोला कि ऐसे नहीं करना है.