Second phase of budget session of Parliament

Budget Session 2023: संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से, अडानी समेत इन अहम मुद्दों पर सवाल उठा सकता है विपक्ष

Second phase of budget session of Parliament सत्र के इस हिस्से में सरकार का प्रमुख एजेंडा लंबे समय से पड़े विधेयकों को पारित कराने का होगा।

Edited By :   Modified Date:  March 13, 2023 / 07:26 AM IST, Published Date : March 13, 2023/7:26 am IST

Second phase of budget session: नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो रहा है। सत्र के इस हिस्से में सरकार का प्रमुख एजेंडा लंबे समय से पड़े विधेयकों को पारित कराने का होगा। सत्र के इस चरण में 26 विधेयक राज्यसभा में और 9 विधेयक लोकसभा में पारित होने के लिए लंबित हैं। वहीं सरकार की प्राथमिकता वित्त विधेयक को पारित कराने की रहेगी।

Read more: भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, हमलावरों ने सरपंच और उनके परिवार पर चलाई गोलियां

बजट सत्र के दूसरे चरण में संसद के दोनों सदनों में रणनीति तैयार करने के लिए विपक्षी दलों की बैठक सोमवार आज सुबह होगी। विपक्षी दलों की तरफ से सत्र के दूसरे चरण में प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई की तरफ से विपक्षी नेताओं पर छापा मारने के मुद्दे को भी उठाने की संभावना है। बजट सत्र के दौरान तृणमूल कांग्रेस एलआईसी, एसबीआई के समक्ष संभावित खतरे, महंगाई, बेरोजगारी, केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरूपयोग के मुद्दे को फिर से सामने रखेगी।

Read more: CG Assembly Budget: आज से फिर विधानसभा का बजट सत्र, खनिज नियमों में संशोधन करेगी सरकार 

विपक्षी दल ने बुलाई बैठक

Second phase of budget session: वहीं संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की रणनीति तैयार करने के लिये आज सुबह विपक्षी दल बैठक करेंगे। सत्र के दूसरे चरण में विपक्ष केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरूपयोग और अडाणी विवाद सहित कुछ अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने का प्रयास करेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें