पत्नी से वीडियो कॉल पर बात कर रहा था जवान, पीछे से आई गोली ने ले ली जान |

पत्नी से वीडियो कॉल पर बात कर रहा था जवान, पीछे से आई गोली ने ले ली जान

राजस्थान के सैनिक बाहुल्य शेखावाटी इलाके के सीकर जिले के शीशपाल बगड़िया कांगो में हुई हिंसक प्रदर्शन में गोली लगने से शहीद हो गये हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : July 28, 2022/1:11 pm IST

Shishpal Bagdia Martyr: सीकर। राजस्थान के सैनिक बाहुल्य शेखावाटी इलाके के सीकर जिले के शीशपाल बगड़िया कांगो में हुई हिंसक प्रदर्शन में गोली लगने से शहीद हो गये हैं। वे यूएन के शांति मिशन पर अफ्रीकी देश कांगो गये हुए थे। शीशपाल जब शहीद हुये उस वक्त पत्नी से फोन पर वीडियो कॉल पर बात कर रहे थे। शीशपाल के शहीद होने की सूचना मिलते ही उनके गांव में सन्नाटा पसर गया है।

जानकारी के अनुसार शहीद शीशपाल सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ के बगड़िया का बास गांव के रहने वाले थे, वे 1994 में बीएसएफ मे भर्ती हुए थे, वर्तमान में वे हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। कुछ समय पहले वे यूएन के शांति मिशन के तहत अफ्रीकी देश कांगो गये थे, शीशपाल ढाई महीने पहले ही छुट्टियां बिताकर वापस ड्यूटी पर गए थे। उनकी पत्नी सरकारी शिक्षक हैं, शीशपाल के एक बेटा और एक बेटी है, उनका परिवार जयपुर में रहता है। जबकि शहीद के माता-पिता गांव में रहते हैं।

read more:  जनपद पंचायतों में आज होगा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव, भाजपा कांग्रेस के दावों ने उलझाया गणित

पत्नी को मोबाइल पर दिखा रहे थे हिंसक प्रदर्शन

Shishpal Bagdia Martyr: शहीद के निकट परिजनों ने बताया कि शीशपाल को गोली मंगलवार को उस समय लगी जब वे अपनी पत्नी से वीडियो कॉल पर बात कर रहे थे, वे पत्नी को वहां चल रहा हिंसक प्रदर्शन मोबाइल पर दिखा रहे थे। इसी दौरान गोली लगने से शीशपाल शहीद हो गये, इसलिये परिवार को उसी समय उनकी शहादत का पता चल गया था। इससे परिवार में कोहराम मच गया, सूचना पर ग्रामीण शहीद के घर पहुंचे और उनके परिजनों को संभाला। शीशपाल के शहीद होने की सूचना पर कई स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उनके घर पहुंचे।

read more:  Chhattisgarh Monsoon Session : नियमितीकरण के सवाल पर सीएम भूपेश बघेल का जवाब | सुनिए क्या कहा…

 
Flowers