IMD issues heavy rain alert for delhi, up and bihar

Weather Update : राजधानी समेत इन राज्यों में तीन दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update Today : IMD ने उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों में आज से तीन दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  January 3, 2024 / 05:30 PM IST, Published Date : January 3, 2024/5:30 pm IST

नई दिल्ली : Weather Update Today : देश के कई राज्यों में इस समय ठंडी का कहर जारी है। देश के कई राज्यों में बहुत ज्यादा ठंड पड़ रही है। वहीं लगातर बढ़ रही ठंड के बीच अब लोगों को बारिश का भी सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के लिए तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD ने उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों में आज से तीन दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश होने से ठंड और बढ़ेगी, जिसके चलते लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : Mahadev Satta App Case: दम्मानी ब्रदर्स की जमानत याचिका पर हुई सुनवाई, कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला 

इन राज्यों में पड़ रही कड़ाके की ठंड

Weather Update Today : बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। मौसम विभाग ने बताया है कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में अगले दो दिनों तक कोल्ड डे से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। इसके अलावा, उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों और पूर्वी भारत में अगले दो दिनों तक घने से घना कोहरा छाया रहेगा। उसके बाद ही धीरे-धीरे कोहरे की स्थिति में कमी आएगी।

बात करें न्यूनतम तापमान की तो पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान में 6-9 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में मिनिमम टेम्प्रेचर 10-12 डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है। पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार में सुबह केस समय घने से घना कोहरा देखने को मिल रहा है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, असम जैसे राज्यों में भी घना कोहरा छाया रहा।

यह भी पढ़ें : PM Modi’s Visit Kerala : पीएम मोदी का मिशन साउथ..! केरल के त्रिशूर में किया रोड शो, जनसभा को संबोधित करते हुए किया इन बातों का जिक्र.. 

इन राज्यों में घने कोहरे और कोल्ड डे का अलर्ट

Weather Update Today : मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, बिहार में चार और पांच जनवरी को सुबह के समय घने से घना कोहरा पड़ेगा। इसके अलावा, राजस्थान में 4 और 5 जनवरी को घने से घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चार जनवरी को घने कोहरे की स्थिति देखी जा सकती है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 5-6 जनवरी, उत्तरी यूपी, मध्य प्रदेश में 4 और 5 जनवरी को घना कोहरा छाया रहेगा। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान में तीन और चार जनवरी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 3 और 4 जनवरी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 3 जनवरी को कोल्ड डे के हालात रहेंगे। वहीं, पूर्वी राजस्थान में चार और पांच जनवरी को शीतलहर चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : UPPSC PCS Exam 2024: युवाओं के लिए बड़ी खबर, परीक्षा के लिए आवेदन हुए शुरू, यहां पढ़ें पूरी जानकारी 

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Weather Update Today : मौसम विभाग ने बताया है कि तमिलनाडु, साउथ केरल, लक्षद्वीप में अगले तीन से चार दिनों तक बारिश होगी। लक्षद्वीप में तीन से 5 जनवरी, केरल में 4 से 5 जनवरी, साउथ तमिलनाडु में 4 और 5 जनवरी और सात जनवरी को भारी बारिश होगी। वहीं, पूर्वी मध्य प्रदेश में 4 और 5 जनवरी, उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में 3 से 5 जनवरी यानी कि तीन दिनों तक हल्की बारिश का अलर्ट है। वहीं, पश्चिमी मध्य प्रदेश में चार जनवरी को हल्की बारिश होने जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp