राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में संलिप्त लोगों से कड़ाई से निपटा जाएगा : सिन्हा |

राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में संलिप्त लोगों से कड़ाई से निपटा जाएगा : सिन्हा

राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में संलिप्त लोगों से कड़ाई से निपटा जाएगा : सिन्हा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : September 19, 2021/4:24 pm IST

श्रीनगर, 19 सितंबर (भाषा) जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि किसी को भी देश की एकता व संप्रभुता को नुकसान नहीं पहुंचाने दिया जाएगा तथा सरकार राष्ट्र विरोधी गतिविधियों या केंद्र शासित प्रदेश में शांति की राह में बाधा पैदा करने में संलिप्त लोगों से सख्ती से निपटेगी।

जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा यहां आयोजित ‘पेडल फॉर पीस’ कार्यक्रम में उप राज्यपाल ने यह भी कहा कि प्रशासन केंद्र शासित प्रदेश में शांति कायम करने के एकमात्र लक्ष्य के साथ काम कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘अब किसी को भी देश की एकता व संप्रभुता को नुकसान पहुंचाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। हम शांति एवं भाईचारा चाहते हैं, लेकिन हम राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त या जम्मू कश्मीर में शांति की राह में बाधा पैदा करने वालों से सख्ती से निपटेंगे।’’

सिन्हा ने जम्मू कश्मीर पुलिस कर्मियों के बलिदान को लेकर बल की सराहना करते हुए कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में महत्वपूर्ण स्थलों, संस्थानों या सड़कों को राष्ट्र के लिए अपने न्यौछावर करने वाले पुलिसकर्मियों या अन्य अधिकारियों के नाम पर नामकरण किया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘संबद्ध समिति ने एक फैसला किया है और प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू हो जाएगी। ’’

सिन्हा ने कहा कि यह सच है कि केंद्र शासित प्रदेश में स्थिति बदल गई है, नीति में बड़ा बदलाव हुआ है।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस मादक पदार्थों की बुराई से लड़ रही है और वह मादक पदार्थों की गिरफ्त में चले गये युवाओं को मुख्यधारा में लाना चाहती है।

भाषा सुभाष प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)