जिला सहकारी बैंक से 32 लाख रुपये चुराने के तीन आरोपी गिरफ्तार |

जिला सहकारी बैंक से 32 लाख रुपये चुराने के तीन आरोपी गिरफ्तार

जिला सहकारी बैंक से 32 लाख रुपये चुराने के तीन आरोपी गिरफ्तार

: , January 25, 2023 / 06:36 PM IST

लखीमपुर खीरी (उप्र), 25 जनवरी (भाषा) एक जिला सहकारी बैंक में हाल ही में 32 लाख रुपये की चोरी की घटना के संबंध में पुलिस ने बुधवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

खीरी के पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने पत्रकारों को बताया कि लखीमपुर के पुलिस उपाधीक्षक संदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बैंक में चोरी के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जिसमें महाराष्ट्र निवासी सरगना सुरेश उमके उर्फ सागर देशमुख शामिल है।

पुलिस ने इनके पास से चोरी की गई 4.5 लाख रुपये की नकदी, बैंक लाकर काटने में उपयोग किये गये उपकरण, एक कार और देसी तमंचा भी बरामद किया है।

उन्होंने कहा कि सुरेश उमके का बैंक लूट का लंबा इतिहास रहा है और उस पर बैंक लूट और अन्य संगीन अपराधों के 24 मामले महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में दर्ज हैं।

साहा ने बताया कि सुरेश ने अपनी पहचान छिपाने और गिरफ्तारी से बचने के लिए वर्ष 2010 में अपने चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी तक कराई थी। गिरफ्तार किए गए दो अन्य आरोपी प्रतापगढ़ निवासी तुषार कुमार उर्फ ऋषभ और हरि प्रसाद हैं।

उल्लेखनीय है कि इन आरोपियों ने 16 जनवरी को जिला सहकारी बैंक की राजापुर मंडी शाखा में सेंध लगाकर गैस कटर की मदद से बैंक लाकर खोला और नकदी लेकर फरार हो गए।

इस मामले में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

भाषा सं राजेंद्र संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)