बडगाम में चल रही मुठभेड़ में बल ने वांछित आतंकवादी लतीफ राठेर समेत लश्कर के तीन आतंकवादियों को घेरा |

बडगाम में चल रही मुठभेड़ में बल ने वांछित आतंकवादी लतीफ राठेर समेत लश्कर के तीन आतंकवादियों को घेरा

बडगाम में चल रही मुठभेड़ में बल ने वांछित आतंकवादी लतीफ राठेर समेत लश्कर के तीन आतंकवादियों को घेरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : August 10, 2022/8:43 am IST

श्रीनगर, 10 अगस्त (भाषा) जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों के साथ चल रही मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को घेर लिया गया है, जिसमें मई में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या में शामिल लतीफ राठेर भी शामिल है। भट एक सरकारी कर्मचारी था।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बुधवार सुबह बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले में खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी।

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर मंडल) विजय कुमार ने बताया कि वांछित आतंकवादी लतीफ राठेर समेत लश्कर के तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में घेर लिया गया है।

कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘मुठभेड़ में आतंकवादी लतीफ राठेर समेत आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को घेर लिया गया है। आतंकवादी लतीफ, राहुल भट और अमरीन भट समेत कई नागरिकों की हत्या में शामिल है।’’

मुठभेड़ में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

राहुल भट की जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में चडूरा शहर में 12 मई को तहसील कार्यालय के भीतर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसे शरणार्थियों के लिए विशेष रोजगार पैकेज के तहत ‘क्लर्क’ की नौकरी मिली थी।

इसके कुछ दिन बाद लश्कर के आतंकवादियों ने टीवी कलाकार अमरीन भट की बडगाम जिले के चडूरा में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी थी।

भाषा गोला निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers