Kartik Purnima on PM Modi

Kartik Purnima Special : आज है कार्तिक मास की पूर्णिमा, पीएम मोदी शुभकामनाएं देते हुए कही ये बात

Kartik Purnima on PM Modi: मेरी कामना है कि यह पावन अवसर देशभर के मेरे परिवारजनों के जीवन में नई रौनक और स्फूर्ति लेकर आए।

Edited By :   Modified Date:  November 27, 2023 / 10:05 AM IST, Published Date : November 27, 2023/10:05 am IST

Kartik Purnima on PM Modi : नई दिल्ली। सनातन धर्म में हर महीने पड़ने वाली पूर्णिमा का महत्व होता है, लेकिन कार्तिक मास की पूर्णिमा विशेष मानी जाती है, क्योंकि भगवान विष्णु की उपासना करने के लिए कार्तिक मास को उत्तम बताया गया है। मान्यता है कि इस दिन पवित्र नदी में स्नान और दान करने से बड़े-बड़े यज्ञों को करने के बराबर फल की प्राप्ति होती है।

read more : Guru Nanak Jayanti 2023: आज गुरु नानक जयंती पर सजे राजधानी के गुरुद्वारे, पूरे दिन चलता रहेगा लंगर…

Kartik Purnima on PM Modi : कार्तिक पूर्णिमा की तिथि का आरंभ 26 नवंबर, रविवार को दोपहर 3 बजकर 53 मिनट पर होगा। वहीं, इसका समापन 27 नवंबर, शुक्रवार को दोपहर 2 बजकर 45 मिनट पर होगा। ऐसे में उदया तिथि के अनुसार इस साल कार्तिक पूर्णिमा 27 नवंबर को मनाई जाएगी।

 

कार्तिक पूर्णिमा पर पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

Kartik Purnima on PM Modi : कार्तिक पूर्णिमा और देव दीपावली के इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि, श्रद्धा, भक्ति और दैवीय उपासना की भारतीय परंपरा से प्रकाशित पावन पर्व कार्तिक पूर्णिमा एवं देव दीपावली की असीम शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि यह पावन अवसर देशभर के मेरे परिवारजनों के जीवन में नई रौनक और स्फूर्ति लेकर आए।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp