Today union budget 2023, LPG prices were increased in 2021

Today union budget 2023: तब वित्त मंत्री ने पढ़ा बजट, इधर 100 रुपए महंगे हुए LPG सिलेंडर के दाम, क्या फिर लग सकता हैं झटका?

This decision of the government was strongly opposed by the then opposition Congress. He had opposed even the budget speech. The proceedings in the Parliament were stalled and continuous demonstrations were also held in different states of the country.

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2023 / 11:29 AM IST, Published Date : February 1, 2023/11:29 am IST

Today union budget 2023: मोदी सरकार 2.0 का आखिरी आम बजट आज संसद में पेश होने जा रहा हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट भाषण भी शुरू हो चुका हैं। देशभर की निगाहें इस बजट पर टिकी हुई हैं। लोग जानने को उत्सुक हैं की महंगाई, कोविड के बीच सरकार उन्हें राहत देने के लिए इस बजट में किस तरह के कदम उठाएगी? हालाँकि आम लोगो के पिछले अनुभव इस मामले में बेहतर नहीं रहे हैं और उन्हें बजट के दौरान ही महंगाई की मार झेलनी भी पड़ी हैं।

Read more : Union Budget 2023: सस्ती हो गई CNG, बजट से पहले यहां के लोगों को मिली बड़ी राहत

Today union budget 2023: हम बात कर रहे हैं 2021 के बजट की। यह भीषण कोविड महामारी के बीच पेश किया मोदी सरकार का पूर्ण बजट था जिसे वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने ही पेश किया था। इस बार गृहणियों को एलपीजी के दाम में कमी की उम्मीद हैं जैसी उम्मीद उन्हें 2021 में थी। लेकिन हुआ था इसके उलट। क्योंकि 2021 के बजट पेश होने के ठीक बाद एलपीजी के दाम 100 रुपए बढ़ा दिए गए थे। इतना ही नहीं बल्कि बजट के तीन दिन बाद तक 25 रुपए तक बढ़ चुके थे। 2021 में 15 फरवरी को दूसरी बार 50 रुपए और 10 दिन बाद फिर से 25 रुपए बढ़ा दिए गए थे।

Read more : India news today live in hindi 1 February: लोकसभा की कार्यवाही शुरू, लगातार 5वीं बार बजट पेश कर रहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

Today union budget 2023: सरकार के इस फैसले का तब विपक्षी कांग्रेस ने जमकर विरोध किया था। उन्होंने बजट भाषण तक का विरोध किया था। संसद में कार्रवाही ठप्प थी और देश के अलग-अलग राज्यों में लगातार प्रदर्शन भी किये गए थे। वैसे इस बार वित्तमंत्री ने संकेत दिए हैं की वैश्विक महंगाई के बीच भारत में जरूरी सामानो के दाम स्थिर रहेंगे और प्रयास होगा की महंगाई में कमी के लिए जो जरूरी कदम हो वह उठाये जायेंगे।

Read more : Sensex Update : बजट से पहले शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने लगाई छलांग, निफ्टी भी चढ़ा