त्रिपुरा कांग्रेस ने पंचायत चुनाव के वास्ते गठबंधन पर निर्णय लेने क लिए 18 जून को बैठक बुलायी |

त्रिपुरा कांग्रेस ने पंचायत चुनाव के वास्ते गठबंधन पर निर्णय लेने क लिए 18 जून को बैठक बुलायी

त्रिपुरा कांग्रेस ने पंचायत चुनाव के वास्ते गठबंधन पर निर्णय लेने क लिए 18 जून को बैठक बुलायी

:   Modified Date:  June 15, 2024 / 07:27 PM IST, Published Date : June 15, 2024/7:27 pm IST

अगरतला, 15 जून (भाषा) कांग्रेस की त्रिपुरा इकाई ने राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के वास्ते वामदलों के साथ गठबंधन के विषय पर अपने नेताओं से फीडबैक लेने के लिए 18 जून को एक बैठक बुलायी है। पार्टी के एक विधायक ने शनिवार को यह जानकारी दी।

राज्य में जिला परिषदों, पंचायत समितियों और ग्राम पंचायतों के लिए अगस्त में चुनाव होने वाले हैं।

विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष आशीष साहा ने आगामी पंचायत चुनाव के वास्ते गठबंधन की रणनीति पर पार्टी नेताओं की राय जानने के लिए 18 जून को एक बैठक बुलायी है।’’

पिछले साल विधानसभा चुनाव एवं हाल के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने वामदलों के साथ गठजोड़ किया था, लेकिन यह प्रयोग सफल नहीं हो पाया था।

रॉय बर्मन ने कहा कि जिलों और प्रखंडों के नेताओं की राय पर विचार करने के बाद पंचायत चुनाव के लिए वामदलों के साथ गठबंधन पर ठोस निर्णय लिया जाएगा।

इस बीच प्रदेश कांग्रेस के पांच-सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य निर्वाचन आयुक्त से भेंट की तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव की मांग की।

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष मदन साहा ने राज्य निर्वाचन आयुक्त से भेंट के बाद कहा, ‘‘पिछले चुनाव में विपक्षी दल जिला परिषदों, पंचायत समितियों और ग्राम पंचायतों की कुल सीट में से 95 प्रतिशत पर अपने उम्मीदवार नहीं उतार पाए थे। हमने राज्य निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया कि वे ऐसे कदम उठाएं, जिससे विपक्षी दल निर्धारित समय में अपने नामांकन पत्र दाखिल कर सकें।’’

भाषा राजकुमार सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)