दिल्ली में ट्रेन टिकट पक्की कराने के बहाने यात्रियों को ठगने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

दिल्ली में ट्रेन टिकट पक्की कराने के बहाने यात्रियों को ठगने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

: , June 23, 2022 / 05:55 PM IST

नयी दिल्ली, 23 जून (भाषा) दिल्ली में ट्रेन टिकट के आरक्षण की पुष्टि कराने का झूठा आश्वासन देकर यात्रियों को कथित तौर पर ठगने और उनका कीमती सामान लेकर भागने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद निवासी रवि कुमार महतो (38) और दिल्ली के ही कमलेश कुमार (22) के रूप में की गयी है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी अपने एक सहयोगी को रेलवे में ट्रैवलिंग टिकट परीक्षक (टीटीई) के तौर पर पेश कर पीड़ितों से मिलवाता था। रवि कुमार महतो इससे पहले भी धोखाधड़ी के दो मामलों में शामिल रहा है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक बीते शनिवार को शिकायतकर्ता रणवीर कुमार ने बताया कि वह अपने बहनोई के साथ मेट्रो से जहांगीरपुरी से नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन जा रहा था और बिहार के लिए ट्रेन पकड़ना चाहता था। तभी आरोपी ने उनसे दोस्ती कर ली और कहा कि वे भी बिहार जा रहे हैं।

आरोपियों ने रणवीर कुमार से कहा कि वे उसकी ट्रेन टिकट के आरक्षण की पुष्टि करवाने का आश्वासन देकर उन्हें सोनिया विहार ले गए, जहां रणवीर के सामने एक और व्यक्ति को टीटीई के रूप में पेश किया गया।

रणवीर और उसके बहनोई का कीमती सामान सुरक्षित रखने के बहाने आरोपियों ने उनके एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन और सोने की अंगूठियां ले लीं तथा उन्हें एक बैग में रखा और बाद में बैग लेकर फरार हो गए।

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि आरोपी मोटरसाइकिल पर मौके से फरार हो गये थे।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन ने बताया कि रविवार को जाल बिछाकर रवि कुमार महतो को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके द्वारा दी गई सूचना के आधार पर कमलेश कुमार को मंगलवार को शकरपुर से गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों के पास से चोरी किए गए एटीएम कार्ड, सोने की अंगूठी और मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। पुलिस तीसरे आरोपी की तलाश कर रही है।

भाषा रवि कांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)