गाजियाबाद से कोविड-19 के टीके चोरी कर नोएडा में लगाने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार |

गाजियाबाद से कोविड-19 के टीके चोरी कर नोएडा में लगाने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

गाजियाबाद से कोविड-19 के टीके चोरी कर नोएडा में लगाने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : September 27, 2021/2:08 pm IST

नोएडा (उप्र),27 सितंबर (भाषा) नोएडा ईकोटेक- 3 क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर गांव में अवैध तरीके से कोविड-19 का टीका लगाकर लोगों से पैसा वसूलने के आरोप में गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग के एक वार्डबॉय तथा एएनएम (सहायक नर्स) के देवर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

थाना ईकोटेक- 3 के प्रभारी निरीक्षक भुवनेश कुमार ने बताया कि बिसरख प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी डॉ सचिन्द्र कुमार मिश्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उन्हें सूचना मिली है कि खेड़ा चौगानपुर गांव में कुछ लोग अवैध रूप से कोरोना वायरस संक्रमण रोधी टीका लगा रहे हैं।

थाना प्रभारी ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां पर छापा मारा और मौके से सुशील कुमार तथा रवि कुमार को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान सुशील कुमार ने पुलिस को बताया कि वह गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग में वार्डबॉय के पद पर कार्यरत है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि उसी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एक एएनएम ने बुद्ध विहार में लोगों के टीकाकरण के लिए रखे टीके चोरी करके सुशील तथा रवि को दिए । आरोपी रवि एएनएम का देवर है उन्होंने बताया कि ये लोग खेड़ा चौगानपुर में लोगों से ढाई सौ रुपए लेकर कोविड-19 का टीका लगा रहे थे।

आरोपियों ने बड़ी संख्या में लोगों से पैसा लेकर टीका लगाने की बात स्वीकार की है। इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में टीके बरामद किए हैं।

भाषा सं

मनीषा शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers