मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- कांग्रेस की महिला सांसदों ने सुरक्षा अधिकारियों का गला पकड़ा, सामने आया वीडियो |Union Minister Anurag Thakur Says Congress women MPs hold women security officers by their throats

मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- कांग्रेस की महिला सांसदों ने सुरक्षा अधिकारियों का गला पकड़ा, सामने आया वीडियो

कांग्रेस की महिला सांसदों ने महिला सुरक्षा अधिकारियों का गला पकड़ा! Union Minister Anurag Thakur Says Congress women MPs hold women security officers by their throats

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : August 12, 2021/4:49 pm IST

नई दिल्ली: संसद के उच्च सदन में गुरुवार को विपक्ष के नेताओं के साथ हुई धक्कामुक्की को लेकर देशभर के सियासी गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है। पक्ष और विपक्ष के नेता इस घटना को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर बड़ा हमला बोला है। वहीं, इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

Read More: छत्तीसगढ़ : 15 अगस्त को बंद रहेंगी शराब दुकानें, कलेक्टर ने घोषित किया ड्राय डे

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि कांग्रेस की महिला सांसदों ने सदन में महिला सुरक्षा अधिकारियों को गले से पकड़ने का काम किया। भारत का लोकतंत्र दुनिया में सबसे बड़ा लोकतंत्र है लेकिन उसे शर्मसार करने का काम कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और AAP पार्टी ने किया है। जब देश का युवा शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि के क्षेत्र में अपना योगदान देता है तो बहुत खुशी होती है। देश के सबसे बड़े हितधारक होने के नाते जब देश का युवा राष्ट्र निर्माण में लगा हो तो भारत को आगे ले जाने से उसे देश और दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक पाएगी।

Read More: ‘पहली बार राज्यसभा में सांसदों की हुई पिटाई’, राहुल ने सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप 

इससे पहले उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि देश की जनता इंतजार करती है कि उनसे जुड़े हुए विषयों को सदन में उठाया जाए, वहीं विपक्ष का सड़क से संसद तक एकमात्र एजेंडा सिर्फ अराजकता रहा।घड़ियाली आंसू बहाने की बजाए इनको(विपक्ष) देश से माफी मांगनी चाहिए। वहीं, मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा है कि कांग्रेस और उसकी मित्र पार्टियों ने पहले से ये तय कर लिया था कि हम इस बार संसद नहीं चलने देंगे। उन्होंने मंत्रियों का परिचय नहीं होने दिया, उन्होंने महत्वपूर्ण बिलों पर भी चर्चा नहीं होने दी। साढ़े सात साल भी वो(विपक्ष) जनादेश स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं। खासकर कांग्रेस को ऐसा लगता है कि ये हमारी सीट थी और इसे मोदी जी ने आकर छीन लिया। उनकी ​इसी मानसिकता की वजह से ऐसी चीजें हो रही हैं।

Read More: संसद में अमर्यादित आचरण पर विपक्ष माफी मांगे,नियम तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई हो;विपक्ष पर बरसे मोदी सरकार के 7 मंत्री

इस घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि इस सत्र में हमने लगातार बहुत की दुखद और शर्मनाक घटनाएं देखीं। पूरे विपक्ष की मंशा शुरू से सदन की गरिमा गिराने और सत्र को नहीं चलने देने की रही। ओबीसी संविधान संशोधन विधेयक में भी शायद एक राजनीतिक मजबूरी में उन्होंने सदन को चलने दिया। विपक्ष को जनता ने बार-बार सबक सिखाया है, एक बार फिर जनता उन्हें सबक सिखाएगी। ये डर रहे हैं जिस प्रकार से इन्होंने स्टाफ पर हमला किया, उस कार्रवाई से डरकर ये हमें धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं।

Read More: इंग्लैंड का टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला, चोटिल शारदुल की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

मामले मेंकांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में महिला मार्शल के साथ दुर्व्यवहार के सवाल पर कहा कि किसी ने बदतमीजी नहीं की। राज्यसभा टीवी आपके पास है तो आप कुछ भी दिखा सकते हैं।

Read More: CIL recruitment 2021 : कोल इंडिया में निकली बंपर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन, जल्द करें अप्लाई