Rahul Gandhi parliament membership ended, Minister Anurag Thakur said

राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने के बाद आया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान, कहा – कांग्रेस ने OBC की छवि खराब करने की कोशिश की

Rahul Gandhi parliament membership ended : मानहानि केस में सूरत कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के एक दिन बाद राहुल गांधी दूसरा बड़ा झटका लगा।

Edited By :   Modified Date:  March 24, 2023 / 02:52 PM IST, Published Date : March 24, 2023/2:52 pm IST

नई दिल्ली : Rahul Gandhi parliament membership ended : मानहानि केस में सूरत कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के एक दिन बाद राहुल गांधी दूसरा बड़ा झटका लगा। लोकसभा सचिवालय ने उनकी संसद सदस्यता खारिज कर दी है। बता दें सूरत की एक अदालत ने ‘मोदी उपनाम’ संबंधी टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें गुरुवार को दो साल कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने राहुल गांधी को जमानत भी दे दी और उनकी सजा पर 30 दिन की रोक लगा दी, ताकि कांग्रेस नेता उसके फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती दे सकें।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म, जयराम रमेश का बयान आया सामने, कहा – भारतीय लोकतंत्र ओम शांति 

Rahul Gandhi parliament membership ended :  अदालत के सजा सुनाए जाने के बाद से ही राहुल गांधी की संसद सदस्यता पर खतरे में आ गई थी। जनप्रतिनिधि कानून के अनुसार, दो साल या उससे अधिक समय के लिए कारावास की सजा पाने वाले व्यक्ति को ‘दोषसिद्धि की तारीख से’ अयोग्य घोषित किया जाएगा और वह सजा पूरी होने के बाद जनप्रतिनिधि बनने के लिए छह साल तक अयोग्य रहेगा।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर! राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म, दो साल की सजा के बाद बड़ा फैसला, नहीं लड़ पाएंगे चुनाव! 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया ट्वीट

Rahul Gandhi parliament membership ended :  राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने की खबर आने के बाद लगातार राजनीति से जुड़े दिगज्जों के बयान सामने आया है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि पिछले 15-20 साल में कांग्रेस ने लगातार OBC की छवि खराब करने की कोशिश की है। राहुल गांधी द्वारा मोदी सरनेम को लेकर की गई टिप्पणी OBC की छवि खराब करने की कोशिश है और OBC का अपमान है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers