नागरिकता संशोधन बिल को लेकर अमेरिकी आयोग ने जताई आपत्ति, सिफारिश में कहा- बेहद चिंतित है.. | US Commission objected to citizenship amendment bill

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर अमेरिकी आयोग ने जताई आपत्ति, सिफारिश में कहा- बेहद चिंतित है..

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर अमेरिकी आयोग ने जताई आपत्ति, सिफारिश में कहा- बेहद चिंतित है..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : December 10, 2019/9:20 am IST

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर अमेरिकी आयोग ने चिंता जताई है। अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर संघीय अमेरिकी आयोग ने इस पर अपनी सिफारिश पेश की है। जिसमें ये कहा गया है कि यह बिल ‘‘गलत दिशा में बढ़ाया गया एक खतरनाक कदम’’। और यदि यह भारत की संसद में पारित होता है तो भारत के गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

Read More News:लोकसभा में विपक्ष के नेता के विवादित बोल, ‘भारत मेक इन इंडिया की दि…

यूएससीआईआरएफ ने एक बयान में कहा कि विधेयक के लोकसभा में पारित होने से वह बेहद चिंतित है। लोकसभा ने सोमवार को नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) को मंजूरी दे दी। जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण 31 दिसंबर 2014 तक भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है।

Read More News:अंबेडकर अस्पताल में नकली मुख्य सचिव बनकर पहुंचा युवक, अधिकारियों को…

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक के पक्ष में 311 मत और विरोध में 80 मत पड़े, जिसके बाद इसे लोकसभा से मंजूरी दे दी गई। अब इसे राज्यसभा में पेश किया जाएगा।

Read More News:बड़ा झटका! प्याज के बाद अब कुकिंग ऑयल की कीमतों में तेजी, खाने-पीने…