बड़ा झटका! प्याज के बाद अब कुकिंग ऑयल की कीमतों में तेजी, खाने-पीने वाली डिशेज भी होगी महंगी | Eating oil prices expected to rise after after onion prices

बड़ा झटका! प्याज के बाद अब कुकिंग ऑयल की कीमतों में तेजी, खाने-पीने वाली डिशेज भी होगी महंगी

बड़ा झटका! प्याज के बाद अब कुकिंग ऑयल की कीमतों में तेजी, खाने-पीने वाली डिशेज भी होगी महंगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : December 10, 2019/7:30 am IST

नई दिल्ली। प्याज की बढ़ती कीमतों से लोगों परेशान है। वहीं अब महंगाई को लेकर जो खबर आ रही है जानने के बाद लोगों को बड़ा झटका लगने वाला है। दरअसल अब देश में देश में सोयाबीन और सरसों समेत तमाम तेल और तिलहनों के दामों में तेजी का रुख बना हुआ है। इससे तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने के आसार बने हुए हैं।

Read More News:तिहाड़ जेल में निर्भया के दोषियों का काउंटडाउन शुरू! हुआ ट्रायल, कभ.

खबरों की माने तो सोयाबीन तेल की कीमतें बढ़ने से भारत में कई खाने-पीने वाली डिशेज भी महंगी हो सकती हैं। देश में बढ़ती डिमांड के चलते भारत ने सोयाबीन तेल का इंपोर्ट 100 गुना तक बढ़ा दिया है।

Read More News:सीआरपीएफ जवानों में खाना खाने को लेकर विवाद में फायरिंग, 2 अफसरों क…

आपको बता दें कि भारत खाद्य तेल का दुनिया में प्रमुख आयातक है। पिछले सीजन 2018-19 (नवंबर-अक्टूबर) में भारत ने 155 लाख टन से ज्यादा वनस्पति तेल का आयात किया, जिसमें खाद्य तेल का कुल आयात 2018-19 में 149.13 लाख टन था। देश में सबसे ज्यादा आयात पाम तेल का होता है, ऐसे में आने वाले दिनों में पाम तेल के दाम बढ़ने से देश में उपभोक्ताओं को और महंगा खाद्य तेल मिलेगा।

Read More News:SBI के बाद HDFC बैंक ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, घटाईं होम ऑटो और