सोमवार से गैरसैंण में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा सत्र के हंगामेदार रहने के आसार |

सोमवार से गैरसैंण में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा सत्र के हंगामेदार रहने के आसार

सोमवार से गैरसैंण में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा सत्र के हंगामेदार रहने के आसार

:   Modified Date:  March 12, 2023 / 04:14 PM IST, Published Date : March 12, 2023/4:14 pm IST

देहरादून, 12 मार्च (भाषा) उत्तराखंड विधानसभा के सोमवार से गैरसैंण में शुरू होने वाले बजट सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं जहां विपक्षी कांग्रेस अवर अभियंता भर्ती परीक्षा को कथित गड़बड़ियों के चलते निरस्त करने, बेरोजगारों पर लाठीचार्ज और जोशीमठ भूधंसाव एवं अन्य मुददों पर पुष्कर सिंह धामी सरकार को घेरने की तैयारी में है ।

कड़ी सुरक्षा के बीच चमोली में प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में हो रहे साल के पहले सत्र के दौरान कांग्रेस ने परीक्षा भर्ती घोटाला, जोशीमठ भूधंसाव, बेरोजगारों के आंदोलन के दौरान उन पर लाठीचार्ज, बिगड़ती कानून-व्यवस्था, मंहगाई, बेरोजगारी तथा अन्य मुददों पर सरकार को कटघरे में खडा करने की रणनीति बना चुकी है ।

इस बारे में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि सत्र के दौरान जनता से जुड़े मुददों को उठाने की पार्टी ने तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि जहां पार्टी विधायक सदन के अंदर सरकार से जवाब मांगेंगे ,वहीं सड़क पर भी पार्टी नेता जनता के मुददों को उठाएंगे ।

उधर, सरकार ने भी सदन में उठने वाले संभावित मुददों को लेकर अपने जवाब तैयार कर लिए हैं । इसके अलावा, वह सदन में नकल विरोधी कानून जैसी अपनी उपलब्धियां गिनाकर विपक्षी वार को कुंद करने की तैयारी में है ।

इस बीच, विधानसभा के बजट सत्र में अपना अभिभाषण देने के लिए लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह भी गैरसैंण पहुंच गए हैं जहां विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों ने उनकी अगवानी की ।

गैरसैंण में सत्र के दौरान सुरक्षा को अंतिम रूप देने के लिए गढ़वाल के पुलिस महानिरीक्षक तथा चमोली के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने व्यवस्था का निरीक्षण किया ।

भाषा दीप्ति दीप्ति राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)