Weather Update: There will be rain in these states of the country,

Weather Update: देश के इन राज्यों में होगी बारिश, टूटेंगे कई सालों के रिकॉर्ड, जानें अपने प्रदेश का हाल

Weather Update: There will be rain in these states of the country, records of many years will be broken, know the condition of your state

Edited By: , July 22, 2022 / 01:38 PM IST

नई दिल्ली । देश के कई इलाकों में इन दिनों तेज गति से बारिश हो रही हैं। झारखंड,बिहार, असम जैसे राज्यों में तो बारिश ने लाखों लोगों को प्रभावित किया। राजधानी दिल्ली में भी बीते कुछ दिनों से मौसम खराब हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर नई अपडेट साझा कि हैं। जिसके मुताबिक दिल्ली,झारखंड, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र जैसे राज्यों मे तेज बारिश की संभावना जताई जा रही हैं।

मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में तेज और गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। दिल्ली में 22 जुलाई को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रह सकता है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत, पूर्वोत्तर राज्यों और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में बारिश की गतिविधि में वृद्धि की संभावना है।

एक पश्चिमी विक्षोभ एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में हिमाचल प्रदेश और इसके पड़ोस पर बना हुआ है। आने वाले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान है।

आईएमडी ने अपने मौसम बुलेटिन में कहा, “21-24 तारीख के दौरान जम्मू और कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में गरज / बिजली के साथ मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। 21-25 तारीख के दौरान हिमाचल प्रदेश और राजस्थान; 21-23 तारीख के दौरान उत्तराखंड और पंजाब; 21-22 तारीख के दौरान हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम उत्तर प्रदेश; 23 जुलाई तक राजस्थान में भारी बारिश की संभावना है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga