Weather Update: Weather will change again from today, strong winds will blow

Weather Update: आज से फिर बदलेगा मौसम, चलेंगी तेज हवाएं, IMD ने कई राज्यों को किया अलर्ट

Weather Update: कई राज्यों में बदले मौसम के मिजाज के चलते बारिश की संभावना जताई है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : February 19, 2022/11:14 am IST

India weather update 2022 : नई दिल्ली। देश में लगातार बदलते मौसम के कारण ठंड अभी खत्म नहीं हुआ है। अगले दो तीन दिन में मौसम में फिर से बदलाव के आसार है। मौसम विभाग (IMD) ने 19-20 फरवरी को दिल्ली में तेज हवाएं चल सकती हैं। वहीं कई राज्यों में बदले मौसम के मिजाज के चलते बारिश की संभावना जताई है। इनमें अंडमान, अरुणाचल समेत अन्य राज्य शामिल है।

यह भी पढ़ें: बाप ने अपने भाई से करा दी बेटी की शादी, कमरे में चाचा के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ाई थी युवती

बता दें कि राजधानी दिल्ली में अभी मौसम में धूप-छाँव बना हुआ है। इधर छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश में भी मौसम में बदलाव के चलते बादल छाए हुए हैं। वहीं आने वाले दो तीन दिन के अंदर बारिश की संभावना है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा सकती है। आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस होगा, जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस हरेगा। देश के अन्य राज्य उत्तराखंड के देहरादून में आज पारा 8 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। वहीं, मैक्सिमम टेम्प्रेचर 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा। दिन के समय आसमान में हल्की धूप छाई रहेगी।

यह भी पढ़ें:  नशे में धुत मिली ये मशहूर अभिनेत्री, राहगीरों पर चढ़ा दी कार, पुलिस ने रोका तो देने लगी गालियां

इधर उत्तर प्रदेश में भी कड़ाके की ठंड से राहत है। बिहार की राजधानी पटना में भी न्यूनतम तापमान 11 और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। इसके अलावा, जम्मू की बात करें तो यहां 9 डिग्री न्यूनतम तापमान रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा।

यह भी पढ़ें:  तालिबानी सजाः ससुराल वालों ने महिला को चरित्रहीन बताकर मुंडवाया सिर, फिर चेहरे पर कालिख-चूना पोत पूरे गांव में घुमाया

हिमाचल प्रदेश के शिमला में ठंड ज्यादा रहेगी, लेकिन न्यूनतम तापमान पिछले दिनों के बराबर ही बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, यहां आज पारा पांच डिग्री सेल्सियस तक गिरेगा, जबकि अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा।

यह भी पढ़ें: ड्राइविंग लाइसेंस असली हो या नकली, बीमा कंपनियां हर हाल में देगी बीमा क्‍लेम! HC का फैसला