Weather Update: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, तेज आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी, इन जगहों पर पड़ेगा असर |

Weather Update: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, तेज आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी, इन जगहों पर पड़ेगा असर

Weather Update: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, तेज आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी, इन जगहों पर पड़ेगा असर

Edited By :   Modified Date:  February 29, 2024 / 10:38 AM IST, Published Date : February 29, 2024/10:38 am IST

Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम ने फिर से करवट ले ली है। इन दिनों बेमौसम बारिश और ओलवृष्टि हो रही है। जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने बताया कि मध्य प्रदेश के 48 जिलों में आंधी तूफान के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। इन जिलों में बड़े-बड़े ओले गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने तेज हवाओं और बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं कल यानी 1 मार्च को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इस पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पहाड़ों में बर्फबारी होगी। जिसका असर मैदानी इलाकों में भी पड़ेगा। जिससे मौसम में भी बदला के कारण सर्द हावओं के साथ ही बारिश होगा और प्रभाव पश्चिमी हिमालय के राज्यों और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी राज्यों पर भी दिखेगा।

Read More: Rajim Kumbh Kalpa 2024: राजिम कुंभ कल्प में 3 मार्च से शुरू होगा विराट संत समागम, देशभर से पहुंचेगी साधु-संतों की टोली

आईएमडी ने बताया कि इस पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 1 और 2 मार्च को जम्मू कश्मीर सहित हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा इन पहाड़ी राज्यों में ओलावृष्टि को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बात करें पंजाब और हरियाणा की तो यहां भी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है। इससे इन दोनों राज्यो में तेज आंधी तूफान के साथ ही ओले भी गिर सकते हैं।

Read More: BJP Lok Sabha Candidate List 2024: लोकसभा चुनाव के लिए इन भाजपा नेताओं के नाम लगभग तय! आज चुनाव समिति की बैठक में पहली सूची में लग सकती है मुहर

Weather Update:  वहीं मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी 1 से 2 मार्च तेज आंधी तूफान के साथ बारिश और कई जगहों पर ओले गिरने का भी अनुमान है। इसके साथ ही मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का असर बिहार और झारखंड में भी दिखेगा।