पश्चिम बंगाल: नर्सिंग में नियुक्ति की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़े |

पश्चिम बंगाल: नर्सिंग में नियुक्ति की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़े

पश्चिम बंगाल: नर्सिंग में नियुक्ति की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़े

: , May 24, 2022 / 07:44 PM IST

कोलकाता, 24 मई (भाषा) कोलकाता के निकट सॉल्ट लेक में स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय के बाहर मंगलवार को करीब 500 नर्सिंग उम्मीदवारों की पुलिस के साथ झड़प हो गई। नर्सिंग की नौकरी में नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों ने पुलिस का घेरा तोड़ने की कोशिश की। प्रदर्शनकारी उम्मीदवारों का दावा है कि साक्षात्कार में सफल होने के बावजूद उन्हें नियुक्तियां नहीं दी जा रही हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस कर्मियों के साथ हाथापाई के दौरान गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि प्रदर्शन के मद्देनजर इलाके में आरएएफ को भी तैनात किया गया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या हाथापाई के दौरान किसी को चोट लगी है, उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश में दो पुलिसकर्मी गिर गए, हालांकि, उन्हें चोट नहीं आयी।

आंदोलनकारियों, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं, ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड के अधिकारियों द्वारा नियुक्तियां देने में अनियमितताएं की गईं, जिससे 4,000 से अधिक योग्य उम्मीदवार बेरोजगार हो गए।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों के प्रतिनिधियों से चर्चा की गई है और उन्हें भर्ती प्रक्रिया के बारे में स्पष्टीकरण दिया गया है, जो पूरी तरह पारदर्शी है।

हालांकि, प्रदर्शनकारियों में से एक ताप्ती पांजा ने कहा, ‘‘हम तब तक यहां से नहीं हटेंगे जब तक कि नियुक्तियों पर सरकार की ओर से लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता।’’

पांजा ने यह भी कहा कि वे स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय से थोड़ी दूरी पर करुणामयी में छोटे समूहों में डेरा डाले हुए हैं। सोमवार को भी प्रदर्शनकारियों की स्वास्थ्य भवन के बाहर पुलिस से झड़प हुई थी।

भाषा सुरभि शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga