प.बंगाल : संदेशखालि में फिर से हुए प्रदर्शन |

प.बंगाल : संदेशखालि में फिर से हुए प्रदर्शन

प.बंगाल : संदेशखालि में फिर से हुए प्रदर्शन

:   Modified Date:  February 23, 2024 / 11:26 AM IST, Published Date : February 23, 2024/11:26 am IST

कोलकाता, 23 फरवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में संकटग्रस्त संदेशखालि के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को सुबह फिर से विरोध प्रदर्शन हुए और नाराज स्थानीय लोगों ने इलाके में जबरन जमीन हड़पने एवं महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोपी तृणमूल कांग्रेस नेताओं की संपत्तियों में आग लगा दी।

लाठियों से लैस प्रदर्शनकारियों ने संदेशखालि के बेलमाजुर इलाके में मछली पकड़ने के एक यार्ड के पास छप्पर वाली संरचनाओं को आग लगा दी और फरार तृणमूल नेता शाहजहां शेख एवं उनके भाई सिराज के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया। यह पता चला है कि जलाई गई संरचना सिराज की थी।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, ‘‘पुलिस ने वर्षों तक कुछ नहीं किया। यही कारण है कि हम अपनी जमीन और सम्मान वापस पाने के लिए सब कुछ कर रहे हैं।’’

बाद में पुलिस इलाके में दाखिल हुई और उसने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की।

इससे एक दिन पहले भी प्रदर्शनकारियों ने संदेशखालि के कुछ हिस्सों में प्रदर्शन किए थे। इस दौरान आगजनी की घटनाएं भी हुई थी।

पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया था कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

संदेशखालि में स्थानीय महिलाओं ने शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है जिसके बाद से यह स्थान सुर्खियों में है।

प्रवर्तन निदेशालय अधिकारियों के दल पर पांच जनवरी को भीड़ ने उस समय हमला कर दिया था जब उसने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि में शाहजहां के आवास में प्रवेश करने की कोशिश की थी। शाहजहां तभी से फरार है

भाषा सिम्मी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers