दिल्ली में सेवाओं पर जारी अध्यादेश वापस लें, अन्यथा यह संसद में नाकाम होगा: केसीआर ने केंद्र से कहा |

दिल्ली में सेवाओं पर जारी अध्यादेश वापस लें, अन्यथा यह संसद में नाकाम होगा: केसीआर ने केंद्र से कहा

दिल्ली में सेवाओं पर जारी अध्यादेश वापस लें, अन्यथा यह संसद में नाकाम होगा: केसीआर ने केंद्र से कहा

:   Modified Date:  May 27, 2023 / 05:18 PM IST, Published Date : May 27, 2023/5:18 pm IST

हैदराबाद, 27 मई (भाषा) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शनिवार को दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र द्वारा जारी अध्यादेश को तत्काल वापस लेने की मांग की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली में सेवाओं पर नियंत्रण के मुद्दे पर राव से यहां मुलाकात की।

‘केसीआर’ के नाम से चर्चित राव ने केजरीवाल और मान के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह मांग की।

आम आदमी पार्टी (आप) के दोनों नेताओं ने यहां राव से मुलाकात कर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ लड़ाई पर उनका समर्थन मांगा।

राव ने केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार से कहा, ‘‘हम प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि वह अध्यादेश वापस लें नहीं, तो हम सभी केजरीवाल का समर्थन करेंगे। हम उनके साथ खड़े रहेंगे। हम अध्यादेश को नाकाम करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा में अपनी पूरी ताकत लगा देंगे। अनावश्यक रूप से इसे मुद्दा न बनाएं। सरकार को काम करने दीजिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी नीत सरकार ने अध्यादेश लाकर दिल्ली की जनता का अपमान किया है। मैं बिना किसी संदेह के कह सकता हूं कि यह दिल्ली के लोगों का अपमान है।’’

केंद्र ने हाल में दिल्ली में ग्रुप-ए के अधिकारियों के स्थानांतरण और पदस्थापना को लेकर एक प्राधिकरण बनाने के लिए एक अध्यादेश जारी किया, जिसे आप नीत सरकार ने सेवाओं के नियंत्रण पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के साथ ‘धोखा’ बताया था।

राव ने मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर ‘‘लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित राज्य सरकारों को परेशान करने’’ का आरोप लगाया। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि जब आपातकाल लगाया गया था और अब की स्थिति में कोई अंतर नहीं है।

भाषा आशीष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)