संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, पति समेत तीन ससुरालियों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज |

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, पति समेत तीन ससुरालियों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, पति समेत तीन ससुरालियों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : September 28, 2022/10:21 pm IST

जींद(हरियाणा), 28 सितंबर (भाषा) हरियाणा में जींद के मंडी कला गांव में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी।

ससुराल पक्ष का कहना था कि महिला छत से गिर गयी जबकि मायका पक्ष ने पीट पीटकर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

उचाना थाना के जांच अधिकारी राजेश ने बताया कि महिला के भाई ने शिकायत की थी जिसके आधार पर मृतका के पति समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

हिसार के छान गांव के कुलबीर ने शिकायत में आरोप लगाया कि 27 मार्च को मंडी कला के अमन के साथ शादी के कुछ ही दिन बाद उसकी छोटी बहन साक्षी को दहेज की मांग को लेकर प्रताडि़त किया जाने लगा और उसके जीजा अमन ने विदेश जाने के नाम पर उससे 20 लाख रुपये की मांग रखी।

शिकायतकर्ता के अनुसार इस दौरान पंचायतों का दौर भी चला लेकिन ससुराल वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और उन्होंने उसकी बहन की प्रताड़ना जारी रखा।

कुलबीर के अनुसार 24 सितंबर को उसकी बहन बीमार हालात में मिली जिस पर वह तुरंत उसे हिसार के निजी अस्पताल ले आए। उसके मुताबिक रास्ते में उसकी बहन ने बताया कि अमन और उसके परिवार वालों ने दहेज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट की है जिसके बाद वह बेहोश हो गई।

शिकायतकर्ता के अनुसार 27 सितंबर को अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी बहन साक्षी की मौत हो गई।

कुलबीर ने अपनी बहन के शरीर पर चोट के निशान का दावा करते हुए आरोप लगाया कि ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर उसकी बहन की हत्या की है।

भाषा सं राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)