Women in Army will prove to be eligible daughters of Mother India: President Kovind

सेना में महिलाएं भारत मां की योग्य बेटियां साबित होंगी : राष्ट्रपति कोविंद

उन्होंने इसके साथ ही विश्वास जताया कि ये महिलाएं स्वयं को ‘‘ भारत मां’’ की योग्य बेटियां साबित करेंगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : July 14, 2022/1:09 am IST

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके कार्यकाल के दौरान महिलाओं को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) में शामिल करने की पहल की गई। उन्होंने इसके साथ ही विश्वास जताया कि ये महिलाएं स्वयं को ‘‘ भारत मां’’ की योग्य बेटियां साबित करेंगी।

यह भी पढ़ें:  बुमराह को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कहने पर भड़के पूर्व कप्तान, कहा – ये है खिलाड़ी है दुनिया के नंबर वन गेंदबाज…

राष्ट्रपति ने कहा कि यह महान कदम है जो ‘‘ हमारी बेटियों को देश की सेवा के लिए सेना में शामिल होने’’का अवसर प्रदान करेगा। उन्होंने यह बात ‘चीफ ऑफ स्टाफ कमिटी’ द्वारा उनके सम्मान में आयोजित विदाई भोज को संबोधित करते हुए कही।

राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक राष्ट्रपति ने खुशी जताई कि उनके सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर रहते एनडीए में महिलाओं को शामिल करने की पहल की गई।

यह भी पढ़ें: ‘मादक पदार्थ मुक्त बनेगा देश का ये राज्य, एक हफ्ते में 676 तस्करों को किया गया गिरफ्तार’

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि उन्हें गत पांच साल में कई सैन्य संस्थानों और दूर-दराज में तैनात टुकड़ियों के तैनाती स्थलों पर जाने का सौभाग्य मिला, जहां उन्होंने थल सेना, वायुसेना और वायुसेना के जवानों के साथ संवाद किया। कोविंद ने कहा कि कर्तव्य के प्रति उनकी निष्ठा, सेवा की भावना और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए प्रतिबद्धता पूरे देश को प्रेरित करती है।

और भी है बड़ी खबरें…