Mahilao ko sarkari naukri me milega 33 pratishat ka arakshan

भाजपा ने महिलाओं के लिए कर दिया बड़ा ऐलान, सरकारी नौ​करियों में मिलेगा 33 प्रतिशत आरक्षण

Women will get 33 percent reservation in government jobs : सभी सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया है।

Edited By :   Modified Date:  February 15, 2023 / 10:23 PM IST, Published Date : February 15, 2023/10:23 pm IST

Women will get 33 percent reservation in government jobs : शिलांग। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया जिसमें सभी सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने और राज्य के कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का वादा किया गया है।

read more : ज्योतिरादित्य सिंधिया को ही मैदान से बाहर करना चाह रहे थे भाजपा नेता, पड़ गए लेने के देने, पहुंचे सीधे अस्पताल

Women will get 33 percent reservation in government jobs : भाजपा ने राज्य की सत्ता में आने पर कैंटीन के माध्यम से पांच रुपये में भोजन, बालिकाओं को स्नातकोत्तर तक नि:शुल्क शिक्षा, कॉलेज में उच्च वरीयता पाने वाली बालिकाओं के लिए नि:शुल्क स्कूटर, बच्ची के जन्म पर 50,000 रुपये का सरकारी बांड और महिलाओं की एक पुलिस बटालियन शुरू करने का वादा किया है।

read more : Guru Uday 2023: गुरु उदय से बनेगा ‘केंद्र त्रिकोण राजयोग’, इन तीन राशि वालों का होगा भाग्‍योदय, मिलेगा बेहिसाब पैसा 

घोषणापत्र में सभी आश्रित विधवाओं और अकेली माताओं को 24,000 रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता प्रदान करने, पीएम उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को दो नि:शुल्क एलपीजी सिलेंडर और 24 घंटे बिजली आपूर्ति का वादा भी किया गया है। नड्डा ने इस अवसर पर कहा, हमने मेघालय में सातवें वेतन आयोग की सिफारिश लागू करने का फैसला किया है और कर्मचारियों का वेतन समय पर दिया जाएगा ताकि पूरा तंत्र अच्छी तरह काम करे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें