Virtual ATM: अब एटीएम जाने की कोई जरूरत नहीं, इस नई सर्विस से तुरंत मिलेगा कैश, जानें कैसे? | Virtual ATM

Virtual ATM: अब एटीएम जाने की कोई जरूरत नहीं, इस नई सर्विस से तुरंत मिलेगा कैश, जानें कैसे?

Virtual ATM: कंपनी के फाउंडर एवं सीईओ अमित नारंग ने वर्चुअल एटीएम के इस्तेमाल के बारे जानकारी देते हुए बताया कि...

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2024 / 05:40 PM IST, Published Date : February 14, 2024/5:40 pm IST

Virtual ATM: नई दिल्ली। पैसे निकालने के लिए अब लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है। जैसा कि आप सभी जानते हैं… पैसे निकालने के लिए कितनी मशक्कत करनी पड़ती है क्यों कि कई बार तो एटीएम में पैसे भी नहीं होते या फिर सर्वर डाउन की परेशानियों को झेलना पड़ता है। ऐसे में ग्राहक परेशान होकर उधारी मांग लेता है या फिर बैंक में जाकर लंबी लाइन लगानी पड़ती है। लेकिन अब इन सब मशक्कतों से आपको राहत मिल गई है।

Read more: Sandeshkhali Violence: संदेशखाली हिंसा में पुलिस लाठीचार्ज के बीच बेहोश हुए बीजेपी अध्यक्ष, अस्पताल में भर्ती 

जानकारी के मुताबिक बता दें कि यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस यानी UPI काफी पॉपुलर है। ऐसे में कैश की जरूरत नहीं होती है। यूजर्स मोबाइल और इंटरनेट की मदद से ऑनलाइन पेमेंट करते हैं। ऐसे में लोग डेबिट या क्रेडिट कार्ड कैरी नहीं करते हैं। लेकिन कई रिमोट एरिया में कैश की जरूरत होती है, उस वक्त काफी दिक्कत हो जाती है। ऐसे में आपको एटीएम सर्च करना होगा।

वहीं कई बार एटीएम में कैश नहीं होता है। साथ ही पास में डेबिट और क्रेडिट कार्ड होना जरुरी होता है, लेकिन वर्चुअल एटीएम इन सभी समस्याओं से छुटाकारा दे सकता है। इसमें आप नजदीकी शॉपकीप से कैश ले सकते हैं, तो आइए जानते हैं कि आखिर वर्चुअल एटीएम कैसे काम करता है।

Read more: ‘भारत सरकार ने की थी बड़ी गलती’, अटैक की बरसी पर दिग्विजय सिंह के आरोपों का कांग्रेस नेता का समर्थन 

Virtual ATM: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के फाउंडर एवं सीईओ अमित नारंग ने वर्चुअल एटीएम के इस्तेमाल के बारे जानकारी देते हुए बताया कि वर्चुअल एटीएम छोटे अमाउंट को निकालने में कारगर साबित होंगे। आपको अपने मोबाइल बैंकिंग एप से पैसा निकालने की एक रिक्वेस्ट देनी होगी। इसके लिए आपका फोन नंबर बैंक से जुड़ा होना चाहिए। इस ओटीपी को आपको पेमार्ट के साथ रजिस्टर दुकान पर दिखाना होगा। ओटीपी को चेक करके दुकानदार आपको कैश दे देगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp