iPhone 15 series launch: नया डिस्प्ले, 48 MP कैमरा और A16 Bionic चिपसेट, iPhone 15 और iPhone 15 Plus की कीमत |

iPhone 15 series launch: नया डिस्प्ले, 48 MP कैमरा और A16 Bionic चिपसेट, iPhone 15 और iPhone 15 Plus की कीमत

iPhone 15 series launch: कंपनी ने इस स्मार्टफोन्स की कीमत का ऐलान कर दिया है। iPhone 15 की शुरुआत 799 डॉलर से होगी। वहीं iPhone 15 Plus की कीमत 899 डॉलर से शुरू होगी। कंपनी ने भारतीय बाजार में कीमत का ऐलान नहीं किया है।

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2023 / 11:48 PM IST, Published Date : September 12, 2023/11:38 pm IST

iPhone 15 series launch: ऐपल ने नई आईफोन सीरीज लॉन्च कर दी है। कंपनी ने iPhone 15 और iPhone 15 Plus को लॉन्च किया है। स्मार्टफोन 48 MP के मेन कैमरा के साथ आएगा। इसमें आपको कई दूसरे कैमरा फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही आपको नया फ्रंट डिजाइन मिलेगा। कंपनी नॉच को रिमूव करते हुए नॉन-प्रो वेरिएंट में भी डायनैमिक आईलैंड के साथ नया डिस्प्ले दिया है। यानी आपको नॉच नहीं बल्कि पंच होल कटआउट मिलेगा।

Apple की iPhone 15 सीरीज का इंतजार खत्म हो गया है, कंपनी ने लॉन्च इवेंट को शुरू कर दिया है जिसे आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, YouTube समेत तमाम दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते हैं।

ऐपल ने अपने लॉन्च इवेंट की शुरुआत में कंपनी ने दिखाया है कि किस तरह के ऐपल वॉच ने लोगों की जान बचाई है, जिसकी वजह से वो आज अपने परिवार के साथ एन्जॉय कर रहे हैं।

टिम कुक ने इवेंट की शुरुआत की, उन्होंने साफ कर दिया है कि ये इवेंट नए iPhone और वॉच पर बेस्ड होगा, हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने पिछले इवेंट में लॉन्च किए गए मैकबुक और दूसरे मैक प्रोडक्ट्स के साथ ऐपल विजन प्रो पर बातचीत की है।

iPhone 15 series launch: नया डिस्प्ले, दमदार कैमरा और A16 Bionic चिपसेट

ऐपल के लेटेस्ट iPhone 15 और iPhone 15 Plus में यूजर्स को नया 48MP का मेन कैमरा दिया गया है। कंपनी ने इसमें A16 Bionic चिपसेट दिया है, जो पिछले साल के प्रो वेरिएंट में मिलता था। नॉन प्रो मॉडल्स अब परफॉर्मेंस के मुकाबले ज्यादा पावरफुल होंगे। इसमें आपको बेहतर बैटरी बैकअप मिलेगा। कंपनी ने इसमें वायर और वायरलेस दोनों तरह के कनेक्टिविटी ऑप्शन को जोड़ा है।

नॉयस कैंसिलेशन और SOS फीचर

कॉल में यूज हो मशीन लर्निंग, इस फीचर की मदद से आप नॉयस कैंसिलेशन का यूज फोन पर कर सकते हैं। यानी आपके आसपास कितना भी शोर क्यों ना हो, फोन कॉल पर आपको ये शोर सुनाई नहीं देगा। कंपनी ने अपने SOS और सैलेटलाइट कॉलिंग फीचर को भी एक्सपैंड कर रही है। कंपनी ने इमरजेंसी के लिए रोड साइट असिस्टेंट फीचर को जोड़ा है, जिसकी मदद से आप इमरजेंसी अपना मैसेज सैटेलाइट कनेक्टिविटी के जरिए भेज सकेंगे। सैटेलाइट फीचर दो साल तक फ्री मिलेगा।

iPhone 15 और iPhone 15 Plus की कीमत

कंपनी ने इस स्मार्टफोन्स की कीमत का ऐलान कर दिया है। iPhone 15 की शुरुआत 799 डॉलर से होगी। वहीं iPhone 15 Plus की कीमत 899 डॉलर से शुरू होगी। कंपनी ने भारतीय बाजार में कीमत का ऐलान नहीं किया है।

आखिरकार आ ही गया Type-C पोर्ट

USB टाइप-सी दिया गया, कंपनी ने इस पोर्ट के साथ आखिरकार अपने फोन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि इसकी मदद से आप ईयरबॉड्स, iPhone और दूसरे प्रोडक्ट्स को चार्ज कर सकेंगे।

read more: ‘G-20’ पर जुबानी जंग | विरोधियों पर Jyotiraditya Scindia ने बोला तीखा हमला | देखिए

read more:  Jabalpur की सीटों पर..दिलचस्प समीकरण |विधायक का निर्वाचन क्षेत्र कहीं और..निवास कहीं और |देखिए Report