How To Recover Deleted Chats

How To Recover Deleted Chats: व्हाट्सएप में गलती से चैट डिलीट हो गई ? ऐसे करें रिकवर, फोटो वीडियो भी आजाएंगी वापस

Edited By :   Modified Date:  September 11, 2023 / 04:42 PM IST, Published Date : September 11, 2023/4:39 pm IST

How To Recover Deleted Chats: व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप आज दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तमाल किए जाने वाले ऐप में से एक है, आप किसी भी फिल्ड़ में हो, सरकारी या गैर सरकारी आपको व्हाट्सएप की जरूरत पड़ती ही है। चैट्स से लेकर फोटो वीडियो भेजने तक के हर काम में इसका इस्तमाल होता है।

महाराष्ट्र सरकार मराठा आरक्षण पर जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहती: शिंदे

ये बात और है कि व्हाट्सएप जैसी और भी ऐप्स है जिसके जरिए आप दुसरों से बात कर सकते है, फोटो वीडियो भेज सकते है, लेकिन व्हाट्सएप लोगों की सबसे पड़ी पसंद है, शायद ज्यादा यूजर फ्रेंडली होने के कारण। लेकिन इस ऐप को यूज करने के साथ कुछ समस्याएं सामने आती है, कई बार शेयर किए गए फोटो और वीडियो हमसे गलती से डिलीट हो जातें हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की आप डिलीट हुए फोटो वीडियो और चैट्स को कैसे रिकवर कर सकते हैं।

डिलीट चैट ऐसे रिकवर करें

सबसे पहले बात करते है डिलीटेड चैट्स की , कभी कभी लोग मैसज सेंड करके डिलीट कर देते हैं। इसे रिववर करने के लिए आप प्ले स्टोर से WAMR नाम का ऐप डाउनलोड कर सकते जिसकी मदद से आप डिलीट हुई फोटोज-वीडियो के साथ चैट भी रिकवर कर पाएंगे।

Bjp Parivartan Yatra: ‘अब परिवर्तन चाहती है छत्तीसगढ़ की जनता’, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान

डिफॉल्ट रुप से व्हाट्सएप के सभी फोटे और वीडियो एंड्राइड और आईफोन दोनों की फोन गैलरी में सेव हो जाती है ऐसे में आप डिलीटेड मीडिया को फोन की गैलरी से पा सकते है। एंड्राइड यूजर्स के लिए फाइल एक्सप्लोरर का तरिका भी है। आप फाइल एक्सप्लोरर खोल कर WhatsApp के फोल्डर से डिलीट हुई फोटो और वीडियो रिकवर कर सकते हैं।

कभी कभी चैट किल्यर करते वक्त गलती से मीडिया फाइल्स भी डिलीट हो जाती हैं। इससे बचने के लिए चैट किल्यर करते वक्त आपको डिलीट मीडिया के ऑपशन पर टिक नहीं करना है, जिससे सिर्फ चैटस डिलीट होंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें