Rabbit R1 Pocket AI

Rabbit R1: अब स्मार्टफोन छोड़िए और Rabbit पकड़िए! खासियत जान हिल जाएंगे दिमाग के तार

Rabbit R1 Pocket AI क्या स्मार्टफोन को रिप्लेस कर देगा AI डिवाइस Rabbit R1? तुरंत हुआ आउट ऑफ़ स्टॉक, देखें फीचर्स

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2024 / 04:56 PM IST, Published Date : January 11, 2024/4:56 pm IST

Rabbit R1 Pocket AI: आज के समय में स्मार्टफोन हमरे लिए एक बहुत ही जरूर चीज हो गई है। ये हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा है। लेकिन मार्केट में स्मार्टफोन को रिप्लेस करने वाला पोर्टेवल डिवाइस आ गया है। जिसके फीचर्स जान आप अपने स्मार्टफोन से दूरी बना लेंगे। बता दें हाल ही में CES 2024 के दौरान Rabbit R1 नाम के एक डिवाइस से पर्दा उठा है। यह एक छोटे साइज का पॉकेट फ्रेंडली प्रोडक्ट है, जो भविष्य में आपके स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने में मदद कर सकता है। मार्केट में आते ही Rabbit R1 Pocket AI के एक दिन में 10 हजार यूनिट्स सेल किए। इसका प्रीऑर्डर 199 अमेरिकी डॉलर में शुरू हुआ था।

डिवाइस के बारे में

Rabbit R1 Pocket AI: चोकोर शेप में आने वाले इस इस गैजेट में 2.88-inch LCD डिस्प्ले दिया है। इसके अलावा इस गैजेट में एक कैमरा है, जो रोटेटिंग खूबी के साथ आता है, जो बतौर सेल्फी और रियर कैमरे के रूप में काम कर सकता है। यह स्मार्टफोन को रिप्लेस नहीं करेगा, बल्कि उसके असिस्टेंट के रूप में काम करेगा।

स्क्रॉल व्हील भी दिया

Rabbit R1 Pocket AI: इस गैजेट के साथ ही एक स्क्रॉल व्हील मिलेगा, जो यूजर्स को इस गैजेट को नेविगेट करने की खूबी देगा और इंटरफेस को कंट्रोल करने की काबिलियत भी देगा। इस गैजेट में एक बिल्ट इन वॉयस असिस्टेंट भी मिलेगा।

कितना बड़ा है डिवाइस?

Rabbit R1 Pocket AI: साइज की बात करें तो यह आपको हाफ फ्लिप फोन की तरह लग सकता है। इसकी तरह ही दूसरा प्रोडक्ट AI PIN है, जो इससे भी छोटे साइज में आता है, जिसमें कंट्रोल के लिए वॉयस कमांड का यूज़ करना होता है। AI Pin में एक लेज़र बीम का यूज़ किया है, जो हाथ या किसी सरफेस पर मैसेज आदि को दिखाने का काम करता है।

वॉयस कमांड के लिए 2 माइक्रोफोन

Rabbit R1 Pocket AI: दोबारा Rabbit R1 पर लौटते हैं और बताते हैं कि इसमें दो माइक्रोफोन दिए हैं। डिवाइस से इंट्रैक्ट होने के लिए यूजर्स ‘Push-to-talk’ बटन का यूज़ कर सकते हैं। इसके बाद यूजर्स जो चाहें, उस सवाल को पूंछ सकते हैं। इसमें यूजर्स को फुल डे बैटरी लाइफ मिलेगी।

इसमें है इनहाउस OS

Rabbit R1 Pocket AI: वीडियो डेमो में कंपनी के CEO जेसी ल्यू ने बताया कि Rabbit R1 में इन हाउस डेवलप ऑपरेटिंग सिस्टम लगाया है, जिसका नाम RabbitOS है। इसमें लार्ज एक्शन मॉडल का यूज़ किया है।

ये भी पढ़ें- Death After Eating Pizza: चिकन टिक्का मसाला Pizza के एक स्लाइस ने ली युवक की जान, वजह जान आप भी रह जाएंगे हैरान

ये भी पढ़ें- Congress Reject Ram Temple Invitation: “कांग्रेस ने गंवा दिया प्रायश्चित करने का अच्छा मौका” जानें किसने कही ये बात

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें