Adipurush Ban in Kathmandu.

राजधानी के एक भी टॉकिज में नहीं दिखाई जाएगी Adipurush, यहां के मेयर ने इस वजह से लगाई रोक

राजधानी के एक भी टॉकिज में नहीं दिखाई जाएगी Adipurush, मेयर ने इस वजह से लगाई रोक! Adipurush Ban in Kathmandu.

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2023 / 10:38 AM IST, Published Date : June 17, 2023/10:38 am IST

नई दिल्ली: Adipurush Ban  प्रभास की फिल्म आदिपुरुष फिल्म रिलीज होने के बाद से मचा बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। जहां एक ओर प्रभास के फैन्स फिल्म की जमकर तारीफ कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर​ फिल्म देखने के बाद कई लोगों को गुस्सा फूट पड़ा है। लेकिन एक वर्ग ऐसा भी है जिन्होंने इस फिल्म पर प्रतिबंध की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका दायर करने वाले शख्स का कहना है कि इस फिल्म में भगवान राम द्वारा रामायण और संस्कृति का मजाक उड़ाया गया है।

Read More: GST अधीक्षक का बंगला देख CBI हुई हैरान, आय से अधिक संपत्ति का मामला हो सकता है दर्ज 

Adipurush Ban  वहीं, दूसरी ओर फिल्म का नेपाल में भी जमकर विरोध हो रहा है। यहां तक नेपाल की राजधानी काठमांडू में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा द गई है। शहर के मेयर ने निर्माताओं से कहा है कि सीता के जन्मस्थान के बारे में गलती सुधारें और सही जानकारी दें। मेयर ने फेसबुक पर लिखा कि जब तक दक्षिण भारतीय फिल्म ‘आदिपुरुष’ में निहित ‘जानकी भारत की बेटी है’ लाइन न केवल नेपाल में बल्कि भारत में भी हटा दी जाती है, तब तक काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी (एसआईसी) में कोई भी हिंदी फिल्म चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Read More: India News Today 17 June: GST अधीक्षक का बंगला देख CBI हुई हैरान, 1 करोड़ की रिश्वत मांगने के मामले में नया खुलासा

नेपाल के फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड ने भी कहा कि सिनेमाघरों में फिल्म दिखाने की इजाजत तभी दी जाएगी, जब ‘सीता को भारत की बेटी’ बताने वाले डायलॉग को बदल दिया जाएगा। पौराणिक ग्रंथों के अनुसार सीता का जन्म जनकपुर में हुआ माना जाता है, जो नेपाल में स्थित है। शाह ने अपने फेसबुक पोस्ट में निर्माताओं से तीन दिनों के भीतर डायलॉग बदलने को कहा है।

Read More: ‘न खाना मिल रहा है न पानी…ठहरा दिया आधा बने बिल्डिंग में’ फूटा हज यात्रियों को गुस्सा, मक्का पहुंचने के बाद हो रहे परेशान

आदिपुरुष फिल्म का ट्रेलर लॉन्च होने के बाद विवाद खड़ा हुआ था जिसमें राम, सीता, हनुमान और रावण के किरदार एवं लुक पर कई संगठनों ने एतराज जताया था। इन सब विवादों के बाद ओम राउत ने फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी थी।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक