AI Avatar Of Superstar Mammootty

AI Avatar Of Superstar Mammootty : पहली बार फिल्म में नजर आएगा इस भारतीय एक्टर का AI अवतार, डायरेक्टर ने कही ये बात

AI Avatar Of Superstar Mammootty : लयालम सुपरस्टार ममूटी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को एक अलग लेवल पर ले जा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 26, 2024 / 08:12 PM IST, Published Date : January 26, 2024/8:12 pm IST

नई दिल्ली: AI Avatar Of Superstar Mammootty : मलयालम सुपरस्टार ममूटी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को एक अलग लेवल पर ले जा रहे हैं। उनकी आने वाली फिल्म में उनके एआई-जनरेटेड अवतार का इस्तेमाल किया जाएगा। खबरों से मिल रही जानकारी के अनुसार 72 साल के ममूटी को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) की मदद से 30 साल के आदमी में बदल दिया जाएगा। इसका मतलब यह भी है कि एक्टर को जगह पर मौजूद रहने की जरूरत नहीं है। जैसा कि एक न्यूज रिपोर्ट में कहा गया कि इस बारे में जानकारी डायरेक्टर बी उन्नीकृष्णन ने नियो फिल्म स्कूल के एक दीक्षांत समारोह के दौरान शेयर की थी।

यह भी पढ़ें : Bihar Political Crisis : ‘चपरासी ने भी कहा है नितीश कुमार के लिए कार्यालय का दरवाजा बंद हो चुका है’, राजद नेता ने दिया बड़ा बयान 

टेक्नोलॉजी की होगी प्रमुख भूमिका

AI Avatar Of Superstar Mammootty : एक कार्यक्रम में फिल्म स्कूल के छात्रों से बात करते हुए उन्नीकृष्णन ने कहा कि, ममूटी ने प्रोजेक्ट के लिए अपने एआई-जनरेटेड वर्जन के इस्तेमाल के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। उन्नीकृष्णन ने कहा, “ममूटी की मंजूरी एक आने वाली फिल्म के टेक्नीशियन्स ने ली थी जिसमें उन्होंने अपने कैरेक्टर के लिए एआई का इस्तेमाल करने की सोची थी। एक्टर ने भविष्य में फिल्मों में टेक्नोलॉजी की प्रमुख भूमिका को पहचानते हुए अपनी सहमति दी।”

यह भी पढ़ें : Sania Mirza Instagram Post: शोएब मलिक से अलग होने के बाद छलका सानिया मिर्जा का दर्द…! इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर कर कही ये बात 

टेक्नीक लवर हैं मलयालम सुपरस्टा

AI Avatar Of Superstar Mammootty : एक न्यूज रिपोर्ट में बताया गया है फिल्म को ममूटी के केवल चार शॉट्स की जरूरत है जिसमें एक्टर को एआई का इस्तेमाल करके एक यंग अवतार में देखा जाएगा। डायरेक्टर ने खुलासा किया कि मलयालम सुपरस्टार टेक्नीक लवर हैं और उन्होंने स्वीकार किया कि फिल्म मेकिंग के भविष्य में टेक्नोलॉजी बड़ा रोल निभाएगी। बहरहाल उन्नीकृष्णन ने प्रोजेक्ट, बजट या फिल्म में शामिल एक्टर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। अपने एआई-जनरेटेड अवतार के इस्तेमाल के लिए ममूटी की मंजूरी जरूरी है। यह देखते हुए कि हॉलीवुड अभी भी फिल्मों में एक्टर्स का क्लोन बनाने के लिए इसके इस्तेमाल पर बहस कर रहा है।

डॉ. जैन जोसेफ (नियो स्कूल ऑफ फिल्म्स के संस्थापक और अध्यक्ष) ने कहा, “टेक्नीक के साथ लोग खासियत की तलाश करते हैं। यह क्रिएटिव बिजनेस को बढ़ाने में मदद कर सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp