Bollywood actress Richa Chadha and actor Ali Fazal are going to tie the knot soon

गुड्डू भैया और ऋचा चड्ढा की ‘इकोफ्रेंडली’ होगी शादी, छपवाया गया माचिस की डिब्बी जैसा कार्ड, जानें और क्या होने वाला है खास?

ये इसलिए ताकि शादि में किसी भी चीज की बर्बादी न हो और पर्यावरण को भी किसी प्रकार का नुकसान न हो

Edited By: , September 22, 2022 / 08:32 PM IST

Richa and Ali fazal Wedding: बॉलीवुड की एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा और एक्टर अली फजल जल्द ही शादी के पवित्र बंधन में बंधने वाले हैं। शादी की तैयारी भी जोरों शोरों से चल रही है। अली और ऋचा अपनी इस शादी को बहुत ही यादगार बनाना चाहते हैं जिसके लिए वे भी तैयारी में लगे हुए हैं। सबसे पहले दोनों की शादी की कार्ड बहुत ज्यादा चर्चा में आई है उसके बाद ये भी खबर काफी चर्चा में है कि दोनों कि शादी इकोफ्रेंडली होगी। ये इसलिए ताकि शादि में किसी भी चीज की बर्बादी न हो और पर्यावरण को भी किसी प्रकार का नुकसान न हो। तो चलिए आपको बताते हैं दोनों की शादी में क्या खास रहने वाला है।

इकोफ्रेंडली सजावट

Richa and Ali fazal Wedding: अली और ऋचा ने अपनी शादी को ‘इकोफ्रेंडली’ बनाने का फैसला लिया, जिससे वों लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक बना सकें। इसलिए दोनों ने ऐसी वेडिंग प्लानर कंपनी को हायर किया है जो सजावट के लिए भी नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करे। यहां तक कि दोनों की शादी में खाने की प्लेट से लेकर गिलास तक सब इकोफ्रेंडली ही रहेगा।

खाना नहीं होगा बर्बाद

Richa and Ali fazal Wedding: शादी में खाने की बर्बादी न हो इसका पूरा खयाल रखा जाएगा। ऐसे में ऋचा और अली ने कुछ ऐसे विशेषज्ञों को हायर किया है जो खाना बर्बाद होने से बचाने का अनुभव रखते हैं। शादी के दौरान कम से कम कचरा करने और रीसायकल करने योग्य प्लास्टिक का इस्तेमाल करने का भी इंतजाम किया गया है। बता दें अली और ऋचा विभिन्न मंचों से पर्यावरण पर अपने विचार शेयर करते रहते थे और अपनी शादी पर ऐसा कदम उठाकर दोनों एक मिसाल कायम कर दी है।

ऋचा और अली का वायरल वेडिंग कार्ड

Richa and Ali fazal Wedding: ऋचा और अली का वेडिंग कार्ड भी काफी चर्चा में था. दोनों की शादी का ये कार्ड ऋचा और अली के दोस्तों ने डिजाइन किया था। वेडिंग कार्ड को एक माचिस की डिब्बीनुमा आकार में डिजाइन किया गया है। जिस पर ऋचा और अली की साइकिल चलाते हुए तस्वीर बनी हुई है।

5 दिन का होगा शादी समारोह

Richa and Ali fazal Wedding: अली और ऋचा की शादी का फंक्शन उनकी प्रीवेडिंग से शुरू हो जाएगा। जो दिल्ली के जिमखाना में 30 सितंबर को आयोजित किया गया है। फिर 1 अक्टूबर को मेहंदी और संगीत होगा। 2 अक्टूबर को ऋचा और अली अपने परिवार वालों और दोस्तों के लिए शादी की एक पार्टी रखेंगे। ये कपल अपनी शादी साउथ मुंबई के एक पॉश होटल में करने वाला है। इनकी शादी की रस्‍में 5 दिनों तक चलेंगी। अब शादी हिंदू रीति-रिवाजों ये होगी या मुस्लिम अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है।

अली और ऋचा की लवस्टोरी

Richa and Ali fazal Wedding: बात करें ऋचा चड्ढा और अली फजल के लवस्टोरी कि तो दोनों साल 2012 में फिल्म फुकरे के सेट पर एक दूसरे से मिले थे। लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद अब ये कपल शादी के बंधन में बंधने जा रहा है।

Read more : दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, सीसीएम और डीएफओ से मांगों को लेकर मिला आश्वासन