Emraan Hashmi New Car Rolls Royce Ghost Black Badge

Emraan Hashmi New Car : इमरान हाशमी ने खरीदी 12 करोड़ की लग्जरी कार, फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Emraan Hashmi New Car : एक्टर इमरान हाशमी ने नई रोल्स रॉयस घोस्ट ब्लैक बैज खरीदी है। इस कार की कीमत 12.25 करोड़ रुपए (ऑन-रोड, मुंबई) है।

Edited By :   Modified Date:  January 13, 2024 / 05:25 PM IST, Published Date : January 13, 2024/5:23 pm IST

मुंबई : Emraan Hashmi New Car : बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता है, जिन्हे महंगी कारों का शौक है। इस लिस्ट में अब एक और अभिनेता का नाम जुड़ गया है। बॉलीवुड के सीरियल किसर और दमदार अभिनेता इमरान हाशमी ने अपनी कारों की लिस्ट में एक बेहतरीन कार को शामिल किया है। इस कार के बारे में जानकार हर कोई हैरान हो गया है।

दरअसल, एक्टर इमरान हाशमी ने नई रोल्स रॉयस घोस्ट ब्लैक बैज खरीदी है। इस कार की कीमत 12.25 करोड़ रुपए (ऑन-रोड, मुंबई) है। मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार, उनकी यह नई सेडान ब्लैक कलर की है. यह दूसरी पीढ़ी की रोल्स रॉयस घोस्ट है। इसमें 44,000 से ज्यादा कलर ऑप्शन हैं लेकिन हाशमी ने ब्लैक कलर चुका है। दिलचस्प बात यह है कि रोल्स रॉयस ने ब्लैक बैज कार रेंज के लिए स्पेशल तौर पर ब्लैक शेड डेवलप किया था।

यह भी पढ़ें : Corona Update: बदलते मौसम में बढ़ रहा संक्रमण, कोरोना के 441 नए मामले फिर आए सामने 

11 साल बाद लाया गया रोल्स रॉयस घोस्ट का नया वर्जन

Emraan Hashmi New Car : बता दें कि, रोल्स रॉयस घोस्ट का नया वर्जन पहले मॉडल को पेश किए जाने के 11 साल बाद लाया गया है। अब घोस्ट में हल्के एल्यूमीनियम से बना नया फ्रेम है, जिसका इस्तेमाल लेटेस्ट फैंटम मॉडल में भी किया जाता है। इसका साइज भी बड़ा हो गया है। नई घोस्ट पिछले मॉडल से 89 मिमी लंबी और 30 मिमी चौड़ी है। ऊंचाई में भी 21 मिमी की ज्यादा है। हालाँकि, आगे और पीछे के पहियों के बीच की दूरी समान है। साइज बढ़ने से अब बूट स्पेस 507 लीटर का हो गया है।

इसमें रोल्स रॉयस ने पुराने 6.6-लीटर V12 पेट्रोल इंजन को नए 6.75-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 इंजन से बदल दिया है। इसी इंजन का इस्तेमाल फैंटम में भी किया जाता है। यह मैक्सिमम 571 हॉर्सपावर और 850 न्यूटन-मीटर पीक टॉर्क जनरेट करता है। सिर्फ 1,600rpm से ही आपको पीक टॉर्क मिलने लगता है। पिछली पीढ़ी की घोस्ट की तरह पावर सिर्फ पिछले व्हील्स में जाने के बजाय अब सभी चार पहियों में जाती है।

यह भी पढ़ें : INDIA Alliance Virtual Meeting : इंडिया अलायंस वर्चुअल मीटिंग के बाद बोले शरद पवार, नीतीश कुमार को लेकर कही ये बात.. 

नई घोस्ट में मिलेगी रियर-व्हील स्टीयरिंग

Emraan Hashmi New Car : करीब 2.5 टन वजन के बावजूद नई घोस्ट बेहद तेज है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, यह महज 4.8 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए टॉप स्पीड को इलेक्ट्रॉनिक रूप से 205 किलोमीटर प्रति घंटे तक सीमित किया गया है। नई घोस्ट में रियर-व्हील स्टीयरिंग भी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp