Honey Singh used to pray for death day and night

नए साल पर छलका यो यो हनी सिंह का दर्द, कहा – ‘मैं दिन-रात मरने की दुआ मांगता था…’

Honey Singh Bipolar Disorder: हनी सिंह का हाल ही में तलाक हुआ, वहीं उनकी लाइफ में नए प्यार ने भी एंट्री ले ली हा। हनी सिंह की लाइफ में हुई तमाम खींच-तान पर सिंगर ने बात की और बताया कि उस दौरान उन्हें किस तरह के ख्याल आते थे, वहीं उन्हें किन चीजों का सामना करना पड़ा था।

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2023 / 04:30 PM IST, Published Date : January 1, 2023/4:30 pm IST

नई दिल्ली। Honey Singh Bipolar Disorder: दुनिया के दिलों में राज करने वाले सिंगर और रैपर हनी सिंह के जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। सिंगर अपनी तबीयत की वजह से एक लंबे समय तक इंडस्ट्री से गायब रहे, लेकिन जब से हनी सिंह ने वापसी की है तब से उनके काफी चर्चे हो रहे हैं। बता दें कि हनी सिंह का हाल ही में तलाक हुआ, वहीं उनकी लाइफ में नए प्यार ने भी एंट्री ले ली हा। हनी सिंह की लाइफ में हुई तमाम खींच-तान पर सिंगर ने बात की और बताया कि उस दौरान उन्हें किस तरह के ख्याल आते थे, वहीं उन्हें किन चीजों का सामना करना पड़ा था।

Oops Moment का शिकार हुईं निया शर्मा, पीछे से खिसकी रिवीलिंग ड्रेस, वायरल हुई तस्वीरें

बाइपोलर डिसऑर्डर से पीड़ित थे हनी सिंह

हनी सिंह ने एक टफ फेज से गुजर कर इंडस्ट्री दोबारा वापसी की हैं। सिंगर ने अपने आप में कई बदलाव किए और 2.0 वर्जन के साथ इंडस्ट्री में वापस कदम रखा। हनी ने कहा कि जितने दिन वे शोबिज की दुनिया से दूर रहे, उन्होंने बहुत कुछ सहा है। अपने मेंटल हेल्थ पर बात करते हुए हनी ने बताया कि वो हर दिन मरने की दुआ मांगते थे। हनी को इतने मूड स्विंग्स होते थे कि वो खुद भी उसे समझ नहीं पाते थे।

मैं पागल हो चुका था हनी सिंह

हनी ने कहा कि मेंटल हेल्थ के बहुत सारे वैरिएशन्स होते हैं। एंजायटी डिसऑर्डर कुछ भी नहीं है, सर्दी जुखाम जैसा है. मुझे कोविड हुआ मेंटल हेल्थ का। जिसे साइकोटिक सिम्पटम और बायपोलर डिऑर्डर बोलते हैं। बहुत डेंजरस चीज है, किसी को भी ना हो. मेरे दुश्मन को भी नहीं। मैंने हर दिन-रात मरने की दुआ मांगी है. मैं पागल हो चुका था, मैं काम और दारू में इतना डूब गया था कि स्मोक करता रहता था। उन चीजों ने मेरे दिमाग को फाड़ दिया था, मैं सोता ही नहीं था। एंजायटी जैसी कोई चीज नहीं है। मैं जहां जाता था, लोगों को हंसाता था।

नए साल पर पलटी इस कंपनी की किस्मत, हिस्सेदारी खरीदने जा रहे ये दिग्गज अरबपति

बीमारी को समझने में लगे तीन साल

मुझे उस बीमारी को समझने में तीन साल लगे थे। लड़ने में, डॉक्टर ढूंढने में चार साल लगे। अभी एक साल से मेरे नए डॉक्टर है, तब से मैं ठीक चल रही है। कोई दिक्कत नहीं है। हनी सिंह का मानना है कि एंजायटी के लिए आपको डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं है। आप अपनी फैमिली या दोस्तों से बात करो, शराब मत पियो। जितनी ज्यादा बातें आप करोगे उतनी मदद मिलेगी। उतना खुल सकोगे। डॉक्टर्स की दवाइयां और सेशन्स से आप और डिप्रेशन में चले जाते है, नहीं तो मुझे डीएम करो, मैं बताउंगा क्या करना है। मेरे गाने सुन लो, हंसी आ जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें