Upcoming Hyundai Cars In India

Upcoming Hyundai Cars : बाजार में धमाका करने के लिए तैयार है Hyundai, जल्द लॉन्च करेगी दो नई कार

Upcoming Hyundai Cars : दक्षिण कोरिया की ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई ने भारतीय बाजार के लिए कई प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की योजना बनाई है।

Edited By :   Modified Date:  October 27, 2023 / 06:03 PM IST, Published Date : October 27, 2023/3:43 pm IST

नई दिल्ली : Upcoming Hyundai Cars : दक्षिण कोरिया की ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई ने भारतीय बाजार के लिए कई प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की योजना बनाई है। इनमें से कुछ मौजूदा मॉडल- अल्कजार, क्रेटा और कोना इलेक्ट्रिक के अपडेटेड वर्जन भी शामिल हैं। इन रिफ्रेश्ड वर्जन के 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। इनके अलावा, हुंडई 2025 में नई पीढ़ी की वेन्यू (सबकॉम्पैक्ट SUV) भी लॉन्च की जा सकती है।

कंपनी क्रेटा इलेक्ट्रिक और एक्सटर इलेक्ट्रिक जैसे दो इलेक्ट्रिक व्हीकल भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। हालांकि, एक्सटर इलेक्ट्रिक के लिए स्पेसिफिक लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है। खैर, अगर अगले साल के लिए कंपनी के सबसे बड़े दो लॉन्च की बात करें तो इनमें हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट और हुंडई वरना एन लाइन मॉडल शामिल हो सकता है।

यह भी पढ़ें : CG Vidhan Sabha Chunav 2023: कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों का हुआ आमना सामना, टीएस सिंह देव के सामने झुके राजेश अग्रवाल! 

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

Upcoming Hyundai Cars : क्रेटा, हुंडई की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है। 2024 में आने वाला फेसलिफ्टेड वर्जन नए डिजाइन, अपडेटेड फीचर्स और कई इंजन ऑप्शन के साथ आएगा। यह जनवरी 2024 में लॉन्च हो सकती है। इसका डिजाइन Palisade SUV से प्रेरित होगा। इसमें Advanced Driver Assistance Systems (ADAS) तकनीक मिल सकती है। इसमें वरना वाला 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन (160bhp), 1.5L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (115bhp) और 1.5L डीजल यूनिट (115bhp) मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : Sharad Purnima 2023: आखिर शरद पूर्णिमा पर क्यों है खीर बनाने की परंपरा, जानिए किस वजह से होती है अमृत से तुलना

हुंडई वरना एन लाइन

Upcoming Hyundai Cars : वरना हुंडई की एक और लोकप्रिय कार है। 2024 में आने वाली वरना एन लाइन इसके रेगुलर मॉडल का स्पोर्टी वर्जन होगी, जिसमें ज्यादा पावरफुल इंजन, स्पोर्टी सस्पेंशन और आक्रामक डिजाइन मिलेगा। इसका प्रोटोटाइप पहले ही परीक्षण के दौरान देखा जा चुका है। यह रेगुलर वरना के टॉप-एंड ट्रिम पर बेस्ड होगी. इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन होगा, जो 160bhp और 253Nm आउटपुट देता है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp