In these five movies Vikram Gokhale worked as a father will be always remembered

Vikram Gokhale movies as father: इन 5 फिल्मों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे अभिनेता विक्रम गोखले, पिता के किरदार में जीत लिया था लोगों का दिल

Vikram Gokhale 5 movies as father: भूल भुलैया, हम दिल दे चुके सनम, मैं ऐसा ही हूं, कुछ तुम कहो कुछ हम कहें, जानम और स्वर्ग नर्क जैसी फिल्मों में वो दमदार रोल में दिखे। उनकी बेहतरीन फिल्मों और किरदार के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

Edited By: , December 3, 2022 / 08:55 PM IST

Vikram Gokhale 5 movies as father: भारतीय सिनेमा के महान अभिनेताओं की लिस्ट में एक्टर विक्रम गोखले का नाम हमेशा लिया जाएगा। विक्रम गोखले की हालत पिछले कुछ दिनों से काफी नाजुक बनी हुई थी। जिंदगी से लड़ते हुए वो ये जंग हार गए। विक्रम गोखले की मौत की खबर उनके फैंस के लिए किसी सदमा से कम नहीं है।

विक्रम गोखले ने इन फिल्मों को बनाया यादगार

विक्रम गोखले ने न सिर्फ बॉलीवुड फिल्में की हैं बल्कि टेलीविजन और मराठी फिल्मों में भी शानदार अभिनय किया। भूल भुलैया, हम दिल दे चुके सनम, मैं ऐसा ही हूं, कुछ तुम कहो कुछ हम कहें, जानम और स्वर्ग नर्क जैसी फिल्मों में वो दमदार रोल में दिखे। उनकी बेहतरीन फिल्मों और किरदार के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

1) सलीम लंगड़े पे मत रो: सईद अख्तर मिर्जा की इस फिल्म को विक्रम गोखले ने यादगार बना दिया। विक्रम ने इस फिल्म में लीड एक्टर सलीम के पिता की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था।

2) हम दिल दे चुके सनम: सलमान खान और एश्वर्या राय की फिल्म हम दिल दे चुके समन तो आपने देखी होगी। इस फिल्म में विक्रम ने पंडित दरबार और ऐश्वर्या राय के पिता का किरदान निभाया था। उनके कड़े अनुशासन ने सलमान और एश्वर्या को अलग कर दिया था। ये फिल्म दर्शकों को हमेशा याद रहेगी।

3) आघात: इस फिल्म में विक्रम गोखले ने डॉ. खुराना की भूमिका निभाई थी। फिल्म का निर्देशन भी उन्होंने ही किया था। ये उनकी पहली फिल्म थी जिसे निर्देशित किया था। इस फिल्म में बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल्स में खराब सिस्टम, मजीर और उनके परिजनों को लेकर प्रशासन के दृष्टिकोण को दिखाया गया है।

4) अनुमति: इस फिल्म में विक्रम गोखले के उम्दा प्रदर्शन को हमेशा याद किया जाएगा। फिल्म में रीमा लागू, नीना कुलकर्णी और सुबोध भावे जैसे कलाकारों ने काम किया है। इस फिल्म को गजेंद्र अहिरे ने निर्देशित किया है। इस फिल्म को न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिला था। वहीं विक्रम गोखले को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया था।

5) भूल भुलैया: अक्षय कुमार की फिल्म भूल भुलैया तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म में विक्रम गोखले ने श्री यज्ञप्रकाशजी भारती नाम के शख्स का रोल प्ले किया था। फिल्म में लीड रोल अक्षय कुमार और विद्या बालन ने प्ले किया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक