Instagram, Twitter restrict Kanye West's account over anti-Semitic posts

मशहूर रैपर की बढ़ी मुश्किलें, इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट किए गए बैन, जानिए वजह…

मशहूर रैपर की बढ़ी मुश्किलें, इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट किए गए बैन : Kanye West's Twitter & Instagram account has been restricted by the

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 03:57 PM IST, Published Date : December 4, 2022/3:57 pm IST

नई दिल्ली । कान्ये वेस्ट के ट्विटर अकाउंट को कंपनी ने प्रतिबंधित कर दिया है। इतना ही नहीं, उनके इंस्टाग्राम अकाउंट को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। वैराइटी के मुताबिक, ट्विटर के प्रवक्ता ने इस खबर की पुष्टि की। हालाँकि, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट द्वारा उनके खाते को प्रतिबंधित करने का कारण कंपनी द्वारा अभी तक निर्दिष्ट नहीं किया गया है।

यह भी पढ़े :  सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिलाने समेत अन्य मांगों को लेकर आशा-उषा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, कामबंद कर हड़ताल की दी चेतावनी

कई लोग उनके खाते को उनके पिछले दो ट्वीट्स तक सीमित रखने के फैसले को जोड़ रहे हैं, जिनकी काफी हद तक यहूदी विरोधी के रूप में आलोचना की गई है। ट्विटर ने “ट्विटर नियमों का उल्लंघन करने” के लिए पहला ट्वीट हटा दिया है। बाद में, वेस्ट ने पोस्ट में जोर देकर कहा कि वह यहूदी विरोधी नहीं हो सकता और दावा किया कि यहूदियों ने उसके साथ “खिलौना” किया था। उन्होंने लिखा, “आज रात मुझे थोड़ी नींद आ रही है लेकिन जब मैं जागता हूं तो मैं मौत जा रहा हूं।

यह भी पढ़े :  रूसी सेना ने यूक्रेन पर किए ताबड़तोड़ हमले, धमाकों से दहला कीव 

“मजेदार बात यह है कि मैं वास्तव में यहूदी विरोधी नहीं हो सकता क्योंकि काले लोग वास्तव में यहूदी भी हैं। आप लोगों ने मेरे साथ खिलवाड़ किया है और जो कोई भी आपके एजेंडे का विरोध करता है, उसे ब्लैक बॉल करने की कोशिश की है,” वेस्ट ने कहा। बाद में उन्होंने ट्वीट किया, ‘आपको क्या लगता है कि कैंसिल कल्चर किसने बनाया? यह ट्वीट अभी भी साइट पर खूब छाया हुआ है। वेस्ट के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक दिन पहले सोशल मीडिया साइट द्वारा अपनी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए उनके अकाउंट से कंटेंट डिलीट करने के बाद प्रतिबंध लगा दिया गया था।