Khakee The Bihar Chapter Web Series Based on IPS Amit Lodha..

IPS Amit Lodha की सच्ची घटना पर आधारित है “Khakee The Bihar Chapter” वेव सीरीज, जानें कौन हैं ये पुलिस अधिकारी

खाकी दि बिहार चैप्टर  में अमित लोढ़ा की लिखी किताब बिहार डायरीज  की घटनाओं को हूबहू फिल्माया गया हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 05:49 PM IST, Published Date : December 3, 2022/5:49 pm IST

Khakee The Bihar Chapter : बिहार हमेशा से भारत देश के लिए कई मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता रहा है चहे वो इतिहास हो या फिर दबंगई। इसी दबंगई और गुंडागीरी को लेकर IPS अमित लोढ़ा ने अपने सर्विस के दौरान एक किताब लिखी थी। जिस पर अब वेवसिरीज बनाई गई हैं। जिसका नाम है खाकी दि बिहार चैप्टर 

Khakee The Bihar Chapter : यह सीरीज 25 नवंबर को ओटीटी के सबसे चर्चित प्लैटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई हैं। इसकी खास बात ये है कि अमित लोढ़ा की लिखी किताब बिहार डायरीज  की घटनाओं को हूबहू फिल्माया गया हैं। कहीं कहीं किरदारों के नाम बदल दिए गए हैं।

इस सीरीज को नीरज पांडे ने डारेक्ट की हैं जो पहले अ वेडनेसडे, बेबी और स्पेशल ऑप्स जैसे प्रोजेक्ट कर चुके हैं। नीरज ने इस सीरीज में बड़ी बारीकी और यथा वास्तविक चित्रण करने का प्रयास किया हैं। फिल्म की कहानी में IPS अमित लोढ़ा और महतो गैंग के बीच हुए खतरान मुठभेड़े के बारे में दिखाया गया हैं।

Read More: 24 घंटे बंद रहेंगी Jio Airtel और VI के सिम कार्ड…केंद्र सरकार ने जारी किया नया नियम? जानिए क्या है वायरल सच्चाई

अमित लोढ़ा की किताब द बिहार डायरीड  पर बनी फिल्म 

बिहार में महतो गैंग को भला कोई कैसे भुला सकता हैं, इस सीरीज में महतो गैंग का शातिर बदमाश पिंटू महतो को मुख्य़ विलन की भूमिका दी गई हैं। लेकिन कंट्रोवर्सी ना हो इस वजह सेल किरदार का नाम बदल कर चंदन महतो रखा गया हैं। सीरीज में पिंटू महतो की भूमिका अभिनेता अविनाश तिवारी ने अदा की हैं। साल 2006 में अमित लोढ़ा ने पिंटू महतो और अशोक महतो को गिरफ्तार किया था। अशोक महतो को बिहार के शेखपुरा ज़िले का ‘गब्बर सिंह’ कहा जाता था। जब अपराध चरम पर था तब अमित लोढ़ा ने बड़े गैंगस्टर को जेल की सलाखों के पीछे भेजा था । जबकि आईपीएस अमित लोढ़ा के किरदार में अभिनेता करन टैकर नज़र आए हैं। इस सीरीज के रिलीज होते ही  खूब तारीफ की जा रही है।

Read More: Vivah Panchami 2022 : आज है विवाह पंचमी? ऐसे करें प्रभु राम और माता सीता का पूजन, जानें शुभ मुहूर्त, व्रत का महत्व और कथा 

कौन था पिंटू महतो 

पिंटू बिहार के सबसे पॉपुलर और शेखपुरा ज़िले जिले गब्बर कहे जाने वाले अशोक महतो का ग्रुप का एक मुख्य सदस्य था। पिंटू के ऊपर हत्या और अपहरण के करीब 30 मामले थे।ही नहीं एक बार गिरफ्तार होने के बाद वो अपने साथियों के साथ जेल तोड़कर भी भाग निकला था। इस बात को ट्रेलर में भी दिखाया गया हैं।

इन कलाकारों की है मुख्य भूमिका 

फिल्म में करण टैकर और अविनाश तिवारी के अलावा रवि किशन, आशुतोष राणा, जतिन सरना, अनुप सोनी, निकिता दत्ता, ऐश्वर्या सुष्मिता और अभिमन्यु सिंह जैसे कलाकार नज़र आए हैं। ‘खाकी: द बिहार चैप्टर’ वेब सीरीज़ का निर्देशन भाव धुलिया ने किया है। ये किताब साल 2018 में आई थी।फिल्म का स्क्रीन प्ले उमा शंकर सिंह ने लिखा है. सीरीज़ को समीक्षकों की ओर से मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है।