सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया और शोभिक चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट में तय हुए आरोप

Sushant Singh Rajput case: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में बुधवार को अभिनेता रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोभिक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) और अन्य के खिलाफ मुंबई की एक विशेष अदालत के समक्ष आरोप तय किए गए हैं।

Edited By: , June 23, 2022 / 11:47 AM IST

मुंबई। Riya Chakraborty in drug case : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में बुधवार को अभिनेता रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोभिक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) और अन्य के खिलाफ मुंबई की एक विशेष अदालत के समक्ष आरोप तय किए गए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपांडे ने कहा कि अभियोजन पक्ष ने सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए हैं, जैसा कि अदालत के समक्ष दायर आरोप पत्र में बताए गए थे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

read more: देश में फिर से बढ़ा कोरोना का खतरा, भोपाल सहित इन शहरों में बढ़ रहा संक्रमण, जानें ताजा आंकड़े 

कई एजेसियां कर रहीं जांच

सुशांत सिंह 14 जून, 2020 को बांद्रा में अपने घर पर डेड पाए गए थे। सीबीआई उनकी मौत से संबंधित मामले की जांच कर रही है। उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ( Narcotics Control Bureau) ने भी मामले में अलग-अलग जांच शुरू की है। सितंबर 2020 में सुशांत की दोस्त रिया को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था । वहीं लगभग एक महीने जेल में रहने के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी। शोभिक और कई अन्य लोगों को भी कथित तौर पर ड्रग्स के सेवन, कब्जे में रखने और इसके लिए लेनदेन करने के मामले में आरोपी बनाया गया है। फिलहाल ज्यादातर आरोपी जमानत पर बाहर हैं।

read more: 1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

लगे हैं ये आरोप

रिपोर्ट के अनुसार, अभियोजन पक्ष ने अदालत को रिया और शोभिक पर मादक पदार्थों के सेवन और सुशांत के लिए ऐसे ड्रग की खरीद और इसके लिए पेमेंट करने का आरोप लगाया गया है। विशेष लोक अभियोजक ने कहा कि कोर्ट सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने वाली है। हालांकि मामले की सुनवाई टल गई है, कुछ अभियुक्तों ने बरी करने के आवेदन दिए हैं।

read more: पूर्व मिस यूनाइटेड का निधन, 2 महीने तक कोमा में रहने के बाद थम गई सांस

अब इस तारीख को होगी सुनवाई

इस पर अदालत ने कहा है कि आरोपमुक्त करने की याचिकाओं पर फैसला होने के बाद ही आरोप तय किए जाएंगे। सुनवाई के दौरान रिया और शोभिक अन्य आरोपियों के साथ बुधवार को अदालत में पेश हुए। विशेष न्यायाधीश वी जी रघुवंशी (judge V G Raghuwanshi ) ने मामले की सुनवाई 12 जुलाई को तय की है।