Schools will open from July 1

1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

Schools will open from July 1, will have to follow Corona guidelines: 1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : June 22, 2022/1:54 pm IST

Schools Reopening : नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है। गर्मी की छुट्टियां भी खत्म होने वाली है। इसके साथ ही 1 जुलाई से नियमित कक्षाओं के लिए फिर से दिल्ली में स्कूल खुलेंगे। इस बीच चिंता की बात राजधानी में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले हैं।

वर्तमान में, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में COVID-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इससे राष्ट्रीय राजधानी में कोरोन वायरस की चौथी लहर आने की आशंका भी बढ़ गई है। इससे अभिभावक व छात्र स्कूल लौटने को लेकर परेशान हैं।

Read More : 7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार का एक और तोहफा, इस फैसले पर विचार कर रही सरकार

शुरू हो गई ऑफलाइन कक्षाएं

राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल खुलने को लेकर माता-पिता चिंतित हैं। अभिभावकों द्वारा की जा रही चिंताओं को संबोधित करते हुए, स्कूल के प्रधानाचार्यों और शिक्षकों ने पहले दिन से छात्रों के लिए नियमित ऑफलाइन कक्षाओं को फिर से शुरू किया है।

Read More : Earthquake : भूकंप से थर्राया ये देश, अब तक 255 लोगों की मौत, 500 से ज्यादा घायल

करना होगा गाइडलाइन का पालन

दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के मामलों की संख्या में हर रोज बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में एक बार फिर ऑफलाइन स्कूल खोलना चिंता का विषय है। सुरक्षा के मद्देनजर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल का संचालन किया जाएगा। बता दें दिल्ली में स्कूलों को COVID उपायों के सख्त पालन के साथ फिर से खोलने की उम्मीद है, जिसमें स्कूल परिसर में अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनना, सामाजिक दिशा-निर्देशों का पालन करना और ऐसे अन्य उपाय शामिल हैं। इसके अलावा, कई स्कूल एक विशेष स्वास्थ्य केंद्र स्थापित करने की भी योजना बना रहे हैं, जहां कोई भी छात्र जो अस्वस्थ महसूस कर रहा है, उसे प्राथमिक देखभाल प्रदान की जा सके।

Read More : अग्निपथ योजना: 50% तक बढ़ सकता है अग्निवीरों की स्थायी नौकरी का कोटा, रक्षामंत्री कल बताएंगे फायदे

 
Flowers