इस फेमस TV होस्ट का कई सालों तक अपनों ने किया रेप, 14 की उम्र में बनी मां, अब पॉवरफुल महिलाओं में शुमार | This famous TV host was raped by his own people for many years, became a mother at the age of 14, now among the powerful women

इस फेमस TV होस्ट का कई सालों तक अपनों ने किया रेप, 14 की उम्र में बनी मां, अब पॉवरफुल महिलाओं में शुमार

इस फेमस TV होस्ट का कई सालों तक अपनों ने किया रेप, 14 की उम्र में बनी मां, अब पॉवरफुल महिलाओं में शुमार

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 04:14 AM IST, Published Date : December 4, 2022/4:14 am IST

न्यूयार्क। किसी की कामयाबी देखकर उसके अतीत का पता लगाना आसान नहीं होता। हम बात कर रहे है दुनिया की पॉवरफुल महिलाओं में सुमार अमेरिकी होस्ट ओपरा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) की, अपने टॉक शो ‘द ओपरा विन्फ्रे शो’ (The Oprah Winfrey Show) से वह मशहूर हुईं हैं, यह शो 1986 से ही लोगों का मन जीतता रहा है और हाइएस्ट रेटेड टेलीविजन प्रोग्राम रहा है। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि कामयाबी की बुलंदियों को छूने वाली इस हस्ती के साथ बचपन में बार-बार रेप हुआ और वे 14 साल की उम्र में मां बन गईं।

ये भी पढ़ें: 21 साल की हुई शाहरुख खान की बेटी सुहाना, होने वाले बॉयफ्रेंड के लिए बनाए ये 7…

टीवी होस्ट इन दिनों अपने नए शो ‘द मी यू कान्ट सी’ (The Me You Cant See) को लेकर चर्चा में हैं, ओपरा इस शो में प्रिंस हैरी (Prince Harry) के साथ मिलकर लोगों के मानसिक सेहत के ऊपर बात करने वाली हैं, इस शो की शुरुआत ही ओपरा ने खुद की कहानी से की है, इस एपिसोड में उन्होंने कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए, इन बुलंदियों तक पहुंचने से पहले ओपरा ने वो बुरा दौर देखा जिसकी कल्पना करने मात्र से रूह कांप जाती है।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के दिग्गज संगीतकार का हार्ट अटैक से निधन, सिनेमा जगत में शो…

अपने बचपन के बारे में बात करते हुए ओपरा विन्फ्रे ने बताया कि नौ, दस, ग्यारह और बारह साल की उम्र में 19 साल के कजिन ने उनका रेप किया, उन्हें नहीं पता था रेप क्या होता है? इस शब्द के बारे में ही नहीं पता था, इस बात का अंदाजा नहीं था कि सेक्स क्या है, मुझे नहीं पता था बच्चे कहां से आते हैं, यहां तक कि मुझे यह भी नहीं पता था कि मेरे साथ हो क्या रहा है। उन्होंने सबकुछ छिपा कर रखा और यह स्वीकार कर लिया कि मर्दों की इस दुनिया में एक बच्ची सुरक्षित नहीं है।

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस शहनाज गिल और सिद्धार्थ शुक्ला की जोड़ी ‘Sidnaaz’ ने बनाया …

Oprah Winfrey ने बताया कि उनका फायदा कई रिश्तेदारों ने उठाया, जिसमें उनके अंकल भी शामिल हैं, यह सब तब तक नहीं रुका जब तक ओपरा प्रेग्नेंट नहीं हो गईं, प्रेग्नेंट होने के बाद ओपरा को उनके पिता के यहां भेज दिया गया, पैदा होने के दो हफ्ते बाद ही बच्चे की मौत हो गई। ओपरा ने बताया जब पहली बार रेप हुआ तो वो मुझे आइसक्रीम खिलाने ले गया और मेरा खून बहते हुए मेरी टांगों तक आ गया था, ओपरा ने कहा यह कहानी बताना और जो मेरे साथ हुआ उसके लिए आवाज बुलंद करना बहुत जरूरी है।

ये भी पढ़ें: फिल्म ‘छिछोरे’ की इस एक्‍ट्रेस का कोरोना से निधन, खबर सुनते ही फैंस…

ये सब हो जाने के बाद ओपरा ने अपना जीवन नए सिरे से शुरू किया उन्होंने पढ़ाई करनी शुरू की, उन्होंने न सिर्फ 17 साल की उम्र में एक ब्यूटी पीजेंट जीता, बल्कि एक लोकल इवनिंग न्यूज चैनल में एंकरिंग भी शुरू कर दी, उन्होंने फिर अपनी प्रोडक्शन कंपनी खोली, 1986 में उन्होंने पहली बार नैशनल टीवी पर ‘द ओपरा विन्फ्रे शो’ होस्ट किया और स्टार बन गईं।