दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन विश्व सिनेमा के लिए अपूरणीय क्षति, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जताया शोक | Tragedy king Dilip Kumar passes away irreparable loss to world cinema: Om Birla

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन विश्व सिनेमा के लिए अपूरणीय क्षति, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जताया शोक

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन विश्व सिनेमा के लिए अपूरणीय क्षति, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जताया शोक

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 03:43 PM IST, Published Date : December 4, 2022/3:43 pm IST

नयी दिल्ली, 7 जुलाई (भाषा) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर बुधवार को शोक जताते हुए इसे विश्व सिनेमा के लिए अपूरणीय क्षति बताया।

बिरला ने ट्वीट किया, ‘‘ट्रेजेडी किंग के रूप में विख्यात दिलीप कुमार जी स्वयं में अभिनय का एक स्कूल थे। सुनहरे पर्दे पर अलग-अलग किरदारों को जीवंतता प्रदान कर उन्होंने समाज को एक सकारात्मक संदेश देने का प्रयास किया। उनका निधन विश्व सिनेमा के लिए अपूरणीय क्षति है। शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।’’

read more: Dilip Kumar live Updates Mumbai : शाम 5 बजे सुपुर्द-ए-खाक होंगे दिलीप कुमार,…

दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद आज सुबह निधन हो गया। वह 98 वर्ष के थे। हिंदी फिल्म जगत में ‘ट्रेजेडी किंग’ के नाम से मशहूर दिलीप कुमार मंगलवार से मुंबई के हिंदुजा अस्पताल की गैर-कोविड गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती थे।

read more: Actor Dilip Kumar and Saira Banu : अपने से 22 साल बड़े सुपरस्टार के…

हिंदी फिल्मों के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में गिने जाने वाले दिलीप कुमार ने 1944 में ‘ज्वार भाटा’ फिल्म से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी और अपने पांच दशक लंबे कॅरियर में ‘मुगल-ए-आजम’, ‘देवदास’, ‘नया दौर’ तथा ‘राम और श्याम’ जैसी अनेक हिट फिल्में दीं। वह आखिरी बार 1998 में आई फिल्म ‘किला’ में नजर आए थे।

read more: Actor Dilip Kumar death news : नहीं रहे अभिनेता दिलीप कुमार, 98 साल…