'Pathan' becomes highest grossing Hindi film in India

शाहरुख खान ने ये क्या कर दिया, अब हो रही जमकर चर्चा…

शाहरुख खान ने ये क्या कर दिया, अब हो रही जमकर चर्चा : 'Pathan' becomes highest grossing Hindi film in India

Edited By :   Modified Date:  March 5, 2023 / 01:16 PM IST, Published Date : March 5, 2023/12:31 pm IST

मुंबई । ‘Pathan’ becomes highest grossing Hindi film in India अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म “पठान” भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) ने यह जानकारी दी। वाईआरएफ ने एक विज्ञप्ति में कहा, “फिल्म भारत में 529 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। इसमें से 511.70 करोड़ रुपये फिल्म ने हिंदी में कमाए हैं जबकि दूसरी भारतीय भाषाओं में वह18.26 करोड़ रुपये कमा चुकी है। दुनियाभर में इस फिल्म की कमाई 1,028 करोड़ रुपये रही है। इनमें से उसने 641.50 करोड़ रुपये भारत जबकि 386.50 करोड़ रुपये दूसरे देशों में कमाए हैं। ”

यह भी पढ़े :  चुनावी साल में होगा शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार! कई मंत्रियों के जिलों के प्रभार में भी होगा बदलाव 

‘Pathan’ becomes highest grossing Hindi film in India यह फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म ने रिलीज होने के बाद छठे शुक्रवार को भारत में 1.07 करोड़ रुपये कमाई की। इसमें से उसने 1.05 करोड़ रुपये हिंदी जबकि 0.02 करोड़ रुपये दूसरी भाषाओं में कमाए हैं। आनंद ने एक बयान में कहा कि दर्शकों ने ‘पठान’ फिल्म के प्रति जो प्यार दिखाया है वह ऐतिहासिक है और यह बॉक्स ऑफिस परिणाम में झलकता है।

यह भी पढ़े :  Datia news: बेखौफ बदमाशों की रंगदारी ..! जिला अस्पताल में चिकित्सकों और मरीजों के साथ की ऐसी हरकत, वीडियो वायरल