World most attractive and beautiful actress Gina Lollobrigida Death

दुनिया की सबसे खूबसूरत एक्‍ट्रेस का निधन, बॉलीवुड की इस अभिनेत्री से था खास कनेक्शन, कही जाती थी- ‘The Bold and Beautiful’

World most attractive and beautiful actress Gina Lollobrigida Death दुनिया की सबसे खूबसूरत मशहूर इटालियन एक्ट्रेस जीना लोलोब्रिगिडा का निधन

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 04:44 PM IST, Published Date : January 17, 2023/4:44 pm IST

beautiful actress Gina Lollobrigida Death: दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के तौर पर मशहूर इटालियन एक्ट्रेस जीना लोलोब्रिगिडा का निधन हो गया है। 95 साल की जीना लोलोब्रिगिडा ने 50 और 60 के दशक में यूरोपीय सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। आपको बता दें कि जीना लोलोब्रिगिडा का एक भारतीय कनेक्शन भी था। उन्हें 20वीं सदी की मोनालिसा भी कहा जाता था।

हॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर

जीना लोलोब्रिगिडा के निधन से पूरे हॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। हालांकि अभी तक उनके मौत की वजह पता नहीं चल पाई है। आपको बता दें कि साल 2021 में जीना लोलोब्रिगिडा की जांघ की हड्डी टूट गई थी, जिसकी 2022 सितंबर में सर्जरी की गई थी।

Read more: गरीब छात्रों को सरकार का बड़ा तोहफा, इस योजना के तह​​त मुफ्त में मिलेगी साइकिल, जानें कैसे उठाएं लाभ

हालांकि सर्जरी के बाद जीना लोलोब्रिगिडा रिकवर हो गई थीं और चलने-फिरने भी लगी थीं। वह तब सुर्खियों में आई थीं जब दूसरे विश्व युद्ध के बाद उन्होंने इटली में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

ग्लैमर की दुनिया में इस तरह छाई एक्ट्रेस

बता दें कि 1950 और 1960 के दशक में जीना लोलोब्रिगीडा ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और दुनिया की सबसे बेहतरीन और खूबसूरत कलाकारों में इनका नाम शामिल हो गया था। इन्होंने साल 1946 में ‘द ब्लैक ईगल’ फिल्म से डेब्यू किया था।

beautiful actress Gina Lollobrigida Death: आपको शायद इस बारे में जानकारी न हो कि जीना लोलोब्रिगीडा सिर्फ एक मॉडल और एक्टर नहीं बल्कि एक ट्रेन्ड पेंटर और स्कल्प्टर भी थीं। बता दें कि जीना फोटोजर्नलिस्ट भी थीं, उन्होंने UNICEF और UN में भी काम किया और यूरोपियन सांसद में भी सीट के लिए ट्राइ किया।

Read more: आज से सात दिनों तक चलने वाला मेला स्थगित, इस वजह से जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश 

आपको बता दें कि जीना लोलोब्रिगिडा के परिवार में किसी का भी फिल्मी दुनिया से दूर-दूर तक कोई कनेक्शन नहीं था। हालांकि इन सबके बावजूद भी जीना ने ग्लैमर वर्ल्ड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है और कामयाबी भी हासिल की है। जानकारी के अनुसार जीना लोलोब्रिगिडा के पैरेंट्स फर्नीचर का काम करते थे। लेकिन जीना ने परिवार के बिजनेस से जुड़ने के बजाय ग्लैमर की दुनिया में कदम रखने का फैसला किया था।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें