CG Players In IPL: आईपीएल 2024 में मैदान पर धमाल मचाएंगे CG के ये तीन धाकड़ खिलाड़ी.. जानें किन टीमों में हुए शामिल | CG Players In IPL 2024

CG Players In IPL: आईपीएल 2024 में मैदान पर धमाल मचाएंगे CG के ये तीन धाकड़ खिलाड़ी.. जानें किन टीमों में हुए शामिल

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2023 / 08:06 AM IST, Published Date : December 20, 2023/8:06 am IST

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर 2023 को सफलतापूर्वक संपन्न हो चुका है। इस बार के आईपीएल ऑक्शन में कई बड़े उलटफेर देखने को मिला है।

जहाँ कई खिलाड़ियों को आईपीएल टीमों द्वारा अच्छे प्राइज मनी पर ख़रीदा गया तो वही कई खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्हें कोई खरीददार नहीं मिला। ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाडी मिचेल स्टार्क ने आईपीएल नीलामी में इतिहास रच दिया। उन्हें केकेआर ने 24.75 करोड़ (लगभग 2,982,000 अमेरिकी डॉलर) में खरीदा जो अभी तक के आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी है।

IAS P Dayanand News: कभी कांग्रेस सरकार के मंत्री ने दी थी IAS पी.दयानंद को धमकी.. कहा था ‘मेरे टारगेट में है’, अब बने सेक्रेटरी टू सीएम

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइस वाले कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा।

छग के ये 3 खिलाड़ी भी

गौरतलब है कि आईपीएल के इस सीजन में छत्तीसगढ़ के 3 क्रिकेटर भी मैदान में नजर आएंगे। इनमें हरप्रीत सिंह भाटिया और शशांक सिंह को पंजाब किंग्स में शामिल किया गया हैं। हरप्रीत सिंह भाटिया को 40 लाख में रिटेन किया गया है जबकि शशांक सिंह को 20 लाख रुपये में पंजाब किंग्स ने खरीदा है। इसी तरह अजय मंडल इस बार एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलेंगे। इन्हें भी 20 लाख में रिटेन किया गया हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp