We had no less challenges, yet we stood with farmers and tribals

हमारे पास चुनौतियां कम नहीं थी, फिर भी हम किसानों और आदिवासियों के साथ खड़े हुए : सीएम भूपेश बघेल

Bejod Bastar : हमारे पास चुनौतियां कम नहीं थी। लॉकडाउन से समय सब कुछ बंद था, आदिवासियों के वनोपज की खरीदी नहीं हो रही थी।

Edited By: , January 25, 2023 / 10:54 PM IST

जगदलपुर : Bejod Bastar : छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24 ने आज उन लोगों को सम्मानित कर रहा है जिन्होंने अपना पसीना बहाकर अपनी मेहनत और ईमानदारी से धुर नक्सल क्षेत्र बस्तर में विकास की नई ​इबारत लिखी। इसके लिए IBC24 ने Bejod Bastar नाम के सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए।

यह भी पढ़ें : 15 सालों में बस्तर को नहीं बदल पाई भाजपा, आदिवासियों की संकृति को बचाने का काम हमने किया : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 

Bejod Bastar : इस दौरान IBC24 के मैनेजिंग एडिटर परिवेश वात्स्यायन द्वारा बस्तर को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, हमारे पास चुनौतियां कम नहीं थी। लॉकडाउन से समय सब कुछ बंद था, आदिवासियों के वनोपज की खरीदी नहीं हो रही थी। हम किसानों और आदिवासियों के साथ खड़े हुए और वनोपज की खरीदी की और किसानों के खाते में पैसे भेजने का काम किया।

यह भी पढ़ें :

Bejod Bastar : इसके पीछे की ताकतों के सवाल पर सीएम ने कहा कि हमारे साथ छत्तीसगढ़ की जनता है। केंद्र सरकार के पास हमारा 17 हजार करोड़ रुपए बकाया है। भाजपा कहती है थी कि ये कर्मचारियों और अन्य लोगों को कैसे पैसा देंगे। हमने ऐसा रास्ता निकाला कि सब लोग देखते रह गए। हमने ओल्ड पेंशन स्कीम लागू किया और पूरा देश देखते रह गया।

यह भी पढ़ें : Bejod Bastar: भाजपा जो 15 सालों में नहीं कर पाई, वो हमने केवल 4 सालों में कर दिखाया : सीएम भूपेश बघेल

Bejod Bastar : भाजपा के राजनीति करने के आरोपों का जबाव देते हुए सीएम ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ के किसानों और आदिवासियों के जब में पैसा डालने का काम किया ये राजनीति नहीं है। भाजपा बोनस का वादा करके नहीं देती ये राजनीति है। मोदी Vs भूपेश बघेल के सवालों पर सीएम ने कहा कि मोदी से मेरी लड़ाई नहीं है। वो छत्तीसगढ़ की जनता के अधिकारों का हनन कर रहे हैं। केंद्र सरकार हमारा पैसा नहीं दे रही है। हम मांग रहे हैं, वो नहीं दे रहे हैं। यही हमारी लड़ाई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें