15 सालों में बस्तर को नहीं बदल पाई भाजपा, आदिवासियों की संकृति को बचाने का काम हमने किया : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Bejod Bastar : भाजपा के पास अब बोलने के लिए कुछ नहीं। 15 साल मौका मिला लेकिन बस्तर को नहीं बदल पाए। हमने आदिवासियों की संकृति को बचाने का

  • Publish Date - January 25, 2023 / 10:29 PM IST

जगदलपुर : Bejod Bastar : छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24 ने आज उन लोगों को सम्मानित कर रहा है जिन्होंने अपना पसीना बहाकर अपनी मेहनत और ईमानदारी से धुर नक्सल क्षेत्र बस्तर में विकास की नई ​इबारत लिखी। इसके लिए IBC24 ने Bejod Bastar नाम के सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए।

यह भी पढ़ें : Bejod Bastar: भाजपा जो 15 सालों में नहीं कर पाई, वो हमने केवल 4 सालों में कर दिखाया : सीएम भूपेश बघेल  

Bejod Bastar :  इस दौरान IBC24 के मैनेजिंग एडिटर परिवेश वात्स्यायन द्वारा बस्तर को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा को घेरते हुए कहा कि, भाजपा के पास अब बोलने के लिए कुछ नहीं। 15 साल मौका मिला लेकिन बस्तर को नहीं बदल पाए। हमने आदिवासियों की संकृति को बचाने का काम किया है।

यह भी पढ़ें : आरक्षण को लेकर सीएम बघेल का बड़ा बयान, कहा – हमने ऐसा कोई काम नहीं किया जो संविधान के विपरीत हो …. 

Bejod Bastar :  आज बस्तर में 1800 देवगुड़ी बन गए हैं। हमने आदिवासियों के संस्कृति को सहेजने का काम किया। हमने स्वास्थ्य के बेहतरी के लिए काम कियाय़। पहले बस्तर में मलेरिया का परजीवी 4 प्रतिशत था, लेकिन अब 0.7 प्रतिशत पर आ गई है। आज एक भी मलेरिया से मौत नहीं हुई है। हमने शिक्षा के छेत्र में स्कूल खोलने का काम किया।

यह भी पढ़ें : Bejod Bastar : देश के लोगों में बस्तर के नाम से खौफ था, हमने लोगों के मन से ये खौफ निकाला : सीएम भूपेश बघेल 

Bejod Bastar :  भेंट मुलाकात कार्यक्रम के अनुभव साझा करते हुए सीएम भूपेश ने कहा कि सुकमा में मैने चेंबर ऑफ कॉमर्स के लोगों से पूछा कि पहले और अब में क्या अंतर हैं। उन्होंने कहा कि पहले रोटी-बेटी के संबंध बनाने में कठिनाई होती थी, लेकिन अब नहीं हो रही है। पेसा एक्ट पर उन्होंने कहा कि इस एक्ट से सभी लोग गलत सोचते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें