Aishwarya Rai Birthday

Aishwarya Rai Birthday: 50 साल की हुईं विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन, जानिए उनके जीवन से जुड़े कुछ अनकहे किस्से

Aishwarya Rai Birthday: 50 साल की हुईं विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन, जानिए उनके जीवन से जुड़े कुछ अनकहे किस्से

Edited By :   Modified Date:  November 1, 2023 / 12:32 PM IST, Published Date : November 1, 2023/12:32 pm IST

Aishwarya Rai Birthday: 1994 में विश्व सुंदरी का खिताब जीतकर दुनियाभर में अपनी पहचान बनाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्म 1 नवम्बर 1973 को मैंगलोर में हुआ था, उनके पिता कृष्णाराज बायोलॉजिस्ट थे और उनकी मां वृंदा हाउसवाइफ हैं। ऐश्वर्या के एक बड़े भाई हैं आदित्य राय, जो मर्चेंट नेवी में इंजीनियर हैं। ऐश्वर्या ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत बॉबी देओल के साथ फिल्म और प्यार हो गया के साथ की थी। हालांकि, इससे पहले उनकी तमिल फिल्म इरुवर रिलीज हो चुकी थी। आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ अनकहे किस्से..

Read more: Neha Malik Hot Video: नेहा मलिक ने दिखाया अब तक का सबसे ज्यादा बोल्ड अवतार, वीडियो देख उड़े रह गए फैंस के होश

1994 में विश्व सुंदरी का खिताब 

ऐश्वर्या राय ने 1994 में विश्व सुंदरी का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने साउथ में फिल्म ‘इरुवर’ से 1997 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। बॉलीवुड में भी ऐश्वर्या ने साल 1997 में ‘और प्यार हो गया’ से शुरुआत की थी जो फ्लॉप साबित हुई थी। उनका लातूर और नासिक के मेडिकल कॉलेज में मेरिट के आधार पर सिलेक्शन भी हो गया था। इसके अलावा, आर्किटेक्टचर में भी उनकी दिलचस्पी थी। ऐश्वर्या पहले मेडिसिन ​फील्ड में करियर बनाना चाहती थीं, इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में ही करियर बनाने का मन बनाया।

9th क्लास में पहली बार कैमरा फेस

ऐश्वर्या ने सबसे पहले कैमरा तब फेस किया था, जब वो क्लास 9th में थीं। उन्होंने एक टीवी कमर्शियल के लिए विज्ञापन किया था। हालांकि, उन्हें लाइमलाइट लोकप्रिय कोल्ड ड्रिंक विज्ञापन से मिली, जिसमें उनके साथ आमिर खान भी थे। ऐश्वर्या अकेली ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने दो कॉम्पिटिटिव ब्रांड्स के विज्ञापन किये हैं। ये दोनों कोल्ड ड्रिंक ब्रांड के विज्ञापन हैं। ऐश्वर्या ने क्लासिकल डांस में भी महारत हासिल की है। उन्होंने काफी कम उम्र से ही क्लासिकल डांस की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी। उनके बेहतरीन क्लासिकल डांस की झलक फिल्म ‘ताल’, ‘उमराव जान’, ‘देवदास’, ‘जोधा अकबर’ जैसी फिल्मों में देखने को मिलती है।

Read more:  Ananya Pandey Birthday Photos: मालदीव में खास अंदाज में बर्थडे सेलिब्रेट करती दिखी अनन्या पांडे, तस्वीरें देखकर फैंस ने कह दी ऐसी बातें

ऐश्वर्या के नाम पर रखा है फूल का नाम

एक रिपोर्ट के मुताबिक, नीदरलैंड्स बोर्ड ऑफ टूरिज्म ने 2005 में ऐलान किया था कि ट्यूलिप फूल की एक वैराइटी का नाम ऐश्वर्या के नाम पर रखा गया है। वहीं, बहुत कम ही लोग ये जानते होंगे कि उनका निकनेम ‘गुल्लू’ है। ऐश्वर्या हिंदी और इंग्लिश के अलावा कन्नड़, तमिल और बंगाली भी जानती हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें तो सलमान खान और विवेक ओबेरॉय संग उनके लव अफेयर के खूब चर्चे हुए थे। इसके बाद उन्होंने अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक से साल 2007 में शादी की थी और इनकी एक बेटी है, जिसका नाम आराध्या है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें