Neha Mehta Anjali Bhabhi Birthday

नेहा मेहता आज मना रही अपना 45वां जन्मदिन, जानें कैसे मिला था ‘अंजलि भाभी’ का किरदार

Neha Mehta Anjali Bhabhi Birthday तारक मेहता शो में काम कर चुकी अंजलि मेहता आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही है

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 01:52 PM IST, Published Date : June 9, 2023/1:52 pm IST

Neha Mehta Anjali Bhabhi Birthday: सोनी सब टीवी के मशहूर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की अंजलि भाभी तो आपको तो याद ही होंगी। नई वाली अंजलि की बात नहीं कर रहे हैं, हम आज पुरानी अंजलि मेहता की बात कर रहे हैं। अंजलि मेहता यानी एक्ट्रेस नेहा मेहता ने को अलविदा कह दिया जिससे उनके फैंस काफी मायूस हो गए थे क्योंकि उन्हें तारक-अंजलि की जोड़ी खूब पसंद थी। लेकिन नई वाली अंजलि यानी एक्ट्रेस सुनैना फौजदार ने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम बात करने जा रहे हैं, नेहा मेहता के बारे में।

ऐसे की थी करियर की शुरुआत

Neha Mehta Anjali Bhabhi Birthday: शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से अपनी अलग पहचान बनाने वालीं नेहा मेहता 9 जून 1978 को गुजरात के भावनगर में जन्मी थीं। नेहा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2001 में सीरियल ‘डॉलर बहू’ से की थी। लेकिन साल 2008 में शुरू हुए तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो से नेहा मेहता को बहुत पॉपुलैरिटी मिली थी। आज भले ही एक्ट्रेस ने शो छोड़ दिया हो लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग में जरा भी फर्क नहीं पड़ा है।

कुछ ऐसा रहा करियर

Neha Mehta Anjali Bhabhi Birthday: नेहा के पिता ने उन्हें फिल्मों में काम करने के लिए राजी किया था। उनके पिता एक मशहूर गुजराती लेखक हैं। नेहा ने वोकल और ड्रामा में डिप्लोमा के साथ ही भारतीय शास्त्रीय नृत्य में मास्टर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स की डिग्री भी हासिल की है। उन्होंने अपने एक्टिंग की शुरुआत गुजराती थिएटर से की थी।

ऐसे मिला था अंजलि का किरदार

Neha Mehta Anjali Bhabhi Birthday: धारावाहिक ‘डॉलर बहू’ के बाद भाभी, किस देश में निकला होगा चांद जैसे धारावाहिकों में भी नेहा नजर आई थीं। इन शो के बाद उन्होंने शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में काम करना शुरू किया। ‘अंजलि मेहता’ का किरदार मिलने के पीछे भी एक कहानी है। दरअसल, नेहा मेहता फिल्म मेकिंग कोर्स करने के लिए न्यूयॉर्क रवाना होने वाली थीं। जब उनकी न्यूयॉर्क जाने की पूरी तैयारी हो चुकी थी तब उन्हें तारक मेहता में ये रोल ऑफर हुआ। उस वक्त नेहा के परिवार वालों ने उन्हें सलाह दी कि यह शो वह हाथ से न जाने दे क्योंकि यह शो गुजराती साहित्य से जुड़ा हुआ है और नेहा के पिता खुद साहित्य से जुड़े हुए थे। अपने परिवार से बात करने के बाद नेहा ने शो को हां कर दी।

ये भी पढ़ें- IBC24 की ख़बर का बड़ा असर! शहडोल धर्मांतरण मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने लिया संज्ञान, जल्द ही होगी जांच

ये भी पढ़ें- पवार के बाद अब राउत को मिली जान से मारने की धमकी, मीडिया को लेकर कही ये बड़ी बात

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers